गर्मी से मिल सकती है राहत, पटना समेत अन्य जिलों में बारिश की संभावना

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 04:04 PM IST
  • मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज पटना सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना है.
आज पटना सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना है.

पटना. मानसून की स्थिति बिहार में सामान्य बनी हुई है. आज पटना सहित बिहार के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावाना जताई जा रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम के हिस्सों में रविवार को एक दो-जगह बारिश हुई है. रविवार को पटना में 11 बजे के बाद मौसम में बदलाव आया. बताया जा रहा है कि जगदेव बिहटा के इलाके में बारिश हुई. वहीं, कुछ इलाकों में मौसम विभाग द्वारा मामूली बारिश दर्ज की गई.

राज्य के कई हिस्सों में बारिश नहीं होने के कारण लोग गर्मी और उमस से जूझ रहे थे, बारिश होने से लोगों को राहत मिली है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बिहार राज्य के उत्तर पूर्व में लगभग सभी जगहों पर आंशिक बारिश दर्ज की गई है. 

बिहार में ईवीएम जांच का पहला चरण पूरा, होगा मॉडल-3 ईवीएम का प्रयोग

जानकारी के अनुसार इस्लामपुर में 50 मिमी, मुंगेर में 40 मिमी, बक्सर में 80 मिमी, कटिहार में भी 40 मिमी, फुलपरास और झंझारपुर में 30 मिमी बारिश दर्ज की गई है. मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि शिवहर, नवादा, रोहतास, सीतामढ़ी, सारण, जहानाबाद, सिवान, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में मध्यम बारिश दर्ज की गई.

PM केयर फंड से पटना, मुजफ्फरपुर में DRDO बनाएगा 500 बेड का कोरोना अस्पताल

मौसम विभाग ने पूर्वनुमान जताया है कि 25 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में नया निम्न दबाव क्षेत्र बनता दिख रहा है. जिस कारण बिहार के मौसम में 26 अगस्त से बदलाव दिखने की संभावना है. झारखंड के हजारीबाग से बंगाल के डायमंड हार्बर से मानसून की अक्षीय रेखा गुजरती है. साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण असम और आसपास में हो रहा है. जिस कारण उत्तर बिहार के कई इलाकों और दक्षिण बिहार के कुछ इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें