बिहार के मंत्री जमां खान का बड़ा बयान, कहा- मैं राजपूत और हमारे पूर्वज हिंदू

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 9:09 PM IST
बिहार सरकार के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है. नीतीश सरकार के मंत्री मो जमां खान ने हाजीपुर में धर्म परिवर्तन को लेकर कहा- कि हमारे पूर्वज हिंदू राजपूत थे लेकिन अपनी इच्छा के अनुसार अपना धर्म परिवर्तन किया था.
मैं राजपूत और हमारे पूर्वज भगवान सिंह - जमां खान

पटना. बिहार की नीतीश सरकार के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो जमां खान ने अपने धर्म परिवर्तन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. हाजीपुर पहुंचे मोहम्मद जमां खान ने के इस बयान से सब चौंका गए हैं. जमां खान ने कहा कि उनके पूर्वज हिंदू थे जिन्होंने अपनी इच्छा से कन्वर्ट होकर इस्लाम धर्म अपना लिया था.

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि मैं हिंदू राजपूत हूं और हमारे पूर्वज भगवान थे, हमारे रिश्तेदार आज भी हिंदू राजपूत हैं. जयराम सिंह और भगवान सिंह हाजीपुर के पास आए थे, जिनमें से भगवान सिंह ने इस्लाम धर्म कबूल किया था, जो हमारे खानदान के हैं. अगर मुझसे आज कहे कि अपना धर्म बदलो तो में नहीं बदलुंगा. क्योंकि धर्म परिवर्तन का मामला प्यार और राजी का होता है जो लोग जबरन धर्म परिवर्तन कराते हैं उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

बता दें कि बिहार सरकार में अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो जमां खान प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2020 में मायावती के बहुजन समाज पार्टी के टिकट से विधायक बने थे. इसके बाद मंत्री मोहम्मद जमा खान जनता दल यूनाइटेड मे शामिल हो गए, जिसके बाद नीतीश सरकार ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल में अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री का पद दिया.

पशुपति पारस के खिलाफ दिल्ली HC में चिराग पासवान की याचिका खारिज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें