बिहार में बाढ़ से हालत गंभीर, मदद के लिए ओडिशा से एनडीआरएफ की तीन टीमें पहुंची

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 8:21 AM IST
  • बिहार में बाढ़ से स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. गंगा नदी की भयानक होती स्थिति से पटना के कई इलाकों में लोगों को पेरशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सैकड़ों घर पानी में डूबे हुए है. बाढ़ में राहत कार्य के लिए एडीआरएफ की टीम पटना पहुंच चुकी है .
बाढ पीड़ितों की मदद के लिए ओडिशा से पहुंची तीन एनडीआरएफ टीम. फोटो साभार-हिन्दुस्तान

पटना: राजधानी पटना में बाढ़ से स्थिति बिगड़ती जा रही है. पटना के मोकामा सहित कई क्षेत्रों लोगों के घरों में पानी भर गया है. यहां तक की घर से आने जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा रहा है. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मंगलवार को ओडिशा के कटक से एनडीआएफ की तीन टीमें पटना एयरपोर्ट पहुंची. अब ये टीमें जल्द ही राहत और बचाव कार्य शुरू करेंगी. गंगा की भयावह स्थिति को देखते हुए डीएम के निर्देश पर एनडीआरएफ की टीम को कटिहार, मोकामा, लखीसराय भेजा गया है.

मंगलवार को ओडिशा से लगभग 100 जवान और अधिकारियों के साथ एनडीआरएफ की टीमें वायु सेना के विशेष विमान से पटना एय़रपोर्ट पहुंची. एयरपोर्ट पर एनडीआरएफ 9वीं बटालियन के इंस्पेक्टर दीपक कुमार गुप्ता समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

आमजन पर दोहरी महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल के बाद 25 रुपए महंगा घरेलू गैस सिलेंडर

पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद एनडीआरएफ की टीम को बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पटना के विभिन्न बाढ़ प्रभावित जिलों में तैनात किया गया. इस बीच एनडीआएफ ने प्रभावित इलाकों में काम शुरू कर दिया है. NDRF की टीमें कटिहार, मोकामा और लखीसराय में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में जुटी हैं.

ओडिशा के कटक से आई एनडीआरएफ अपने साथ टीमें रेडियो सेट, सेटेलाइट फोन, लाइव जैकेट, मोटर बोट और अन्य आधुनिक उपकरणों के साथ पहुंची. टीम के कई जवानों को डीप ड्राइविंग की भी ट्रेनिंग दी गई है. सभी जवान पटना के विभिन्न बाढ़ प्रभावित जिलों में तैनात हैं और लोगों की मदद में जुटे हैं.

बात करें पटना के मोकामा जिले की तो, मोकामा टाल में हरोहर, मुहाने जैसी सभी नदियां में रिकॉर्ड स्तर पर पानी बढ़ा हुआ है.वहीं लखीसराय, बेगूसराय और पटना जिले के समीप हाथीदह स्टेशन के पास पिछले कई दिनों से एनएच 80 जलमग्न है.

RRB Railway Recruitment 2021: रेलवे में 8वीं-10वीं पास के लिए नौकरी, फुल डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें