मुंगेर तनाव: DM, SP नपे, DIG मनु महाराज मैदान में, माहौल कंट्रोल को फ्लैग मार्च

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 7:10 PM IST
  • मुंगेर में पुलिस फायरिंग के विरोध के दौरान मचे उपद्रव के बाद शासन ने डीएम और एसपी को हटा दिया है. अब डीआईजी मनु महाराज इलाके की व्यवस्था संभाल रहे हैं और सुरक्षाबलों के साथ फ्लैगमार्च निकालकर हालात का जायजा लिया. 
मुंगेर तनाव: DM, SP नपे, DIG मनु महाराज मैदान में, माहौल कंट्रोल को फ्लैग मार्च

मुंगेर. दशहरा पर बिहार के मुगेंर में हुई पुलिस फायरिंग से एक युवक की मौत हो जाने के बाद भड़के लोग विरोध के दौरान उग्र हो गए और हंगामा शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने जगह-जगह गाड़ियों को फूंका और टायर जालकर आगजनी की. बिहार में चुनावी माहौल में हो रहे बवाल को देखते हुए चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई की और डीएम व एसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया. वहीं मौके पर चर्चित आईपीएस अधिकारी और DIG मनु महाराज ने कमान संभाली और सुरक्षाबलों के साथ शहर के तनावपूर्ण इलाकों में मार्च शुरू की.

मुंगेर के डीएम और एसपी को हटाने के बाद आईएस अफसर रचना पाटिल को डीएम और मानवजीत ढिल्लन को नए एसपी के तौर पर नियुक्त किया गया है. इससे पहले गुरुवार को पुलिस फायरिंग में युवक की मौत हो जाने के बाद लोग सड़कों पर उतर आए थे. इस दौरान भीड़ हिंसक हो गई और तोड़फोड़ शुरू कर दी. 

मुंगेर पुलिस फायरिंग के विरोध में सड़क पर लोग, उग्र प्रदर्शन, आगजनी फोटो वीडियो

गुस्साई भीड़ ने वासुदेवपुर थाने में रखे सामाना को भी आग के हवाले कर दिया. साथ ही दो पुलिस जीप और एक मोटरसाइकिल को भी आग लगा दी. पुलिस ने हवाई फायरिंग कर हालात पर काबू पाया.

मालूम हो कि सोमवार को मुंगेर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों के बीच की झड़प में एक युवक की मौत हो गई और 6 से अधिक लोग घायल हो गए थे. इससे स्थानीय लोग आक्रोश में आ गए और सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें