गांव की राजनीति में मियां-बीवी का गठबंधन टूटा, पति से मुखिया का पंचायत चुनाव लड़ेगी पत्नी

Swati Gautam, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 10:05 PM IST
  • बिहार पंचायत चुनाव 2021 को लेकर नवादा जिले के सदर ब्लाक में पति पत्नी मुखिया उम्मीदवार के लिए नामांकन करवाने पहुंचे. दोनों ने एक ही पंचायत से नामांकन करवाया है यानी पति पत्नी ही एक दूसरे के प्रतिद्वंदी होंगे. पति अमित कुमार ने कहा कि जीते कोई भी मुखिया तो घर का ही बनेगा.
गांव की राजनीति में मियां-बीवी का गठबंधन टूटा, पति से मुखिया का पंचायत चुनाव लड़ेगी पत्नी. file photo

पटना. बिहार पंचायत चुनाव 2021 को लेकर नवादा जिले के सदर ब्लाक में नामांकन की प्रक्रिया शुरू है. जिसमें एक पति पत्नी का जोड़ा मुखिया उम्मीदवार के लिए नामांकन करवाने पहुंचे. दिलचस्पी की बात यह है कि एक ही पंचायत से दो प्रत्याशी एक तरफ पति तो दूसरी तरफ पत्नी ने मुखिया उम्मीदवार के लिए नामांकन करवाया है यानी पति पत्नी ही एक दूसरे के प्रतिद्वंदी होंगे. इस पर पति अमित कुमार ने कहा कि जीते कोई भी मुखिया तो घर का ही बनेगा.

मालूम हो कि उरैन पंचायत के मुखिया के उम्मीदवार अमित कुमार ने प्रखंड विकास पदाधिकारी के लिए नामांकन दाखिल करवाया है जबकि उनकी धर्मपत्नी पूनम कुमारी ने भी प्रखंड विकास पदाधिकारी का मुखिया के उम्मीदवार के रूप में ही पर्चा भरा. अब पति-पत्नी के बीच घरेलू नहीं बल्कि राजनीतिक जंग शुरू होगी. इस पर पति अमित कुमार ने नामांकन के दौरान कहा कि सबका अधिकार है, अधिकार के तहत हर लोग नामांकन करवा सकते हैं. हमारी धर्मपत्नी अगर चुनाव में उतरी है तो मुखिया तो घर का ही बनेगा पत्नी बने या पति बने.

विधानसभा शताब्दी: यूपी के रामनाथ कोविंद बोले- 'बिहारी राष्ट्रपति' सुनने पर खुशी होती है

वहीं दूसरी और पत्नी पूनम कुमारी ने नामांकन के दौरान कहा कि हमारा अधिकार है और हम अपने अधिकार के साथ इस चुनाव के मैदान में उतरे हैं. जनता ने हमें सपोर्ट किया है और हम चुनाव के मैदान में उतरे. हम किसी की हार जाने की सोच रख कर मैदान में नहीं उतरे हैं. विकास के मुद्दे पर मैदान में उतरे हैं. वहीं इन मुखिया का पंचायत चुनाव के नतीजे देखना भी दिलचस्प होगा कि राजतिनिक मैदान में पत्नी जीत हासिल करती है या पति.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें