पटना: कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद नवजात की मौत, परिजनों ने अस्पताल में काटा बवाल

Somya Sri, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 1:42 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर के बालीपांकड़ गांव में आंगनबाड़ी केंद्र पर टीका लगाने के बाद तीन माह के नवजात की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में खासा हंगामा किया.
कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद नवजात की मौत (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना. बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में टीका लगने से एक नवजात की मौत का मामला सामने आया है. दानापुर के बालीपांकड़ गांव में आंगनबाड़ी केंद्र पर तीन महीने के बच्चे की टीका लगाने के बाद मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने खासा हंगामा किया. परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने बच्चे की मौत के बाद अस्पताल में जमकर बवाल काटा.

जानकारी के अनुसार, पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित बालीपांकड़ गांव में आंगनबाड़ी केंद्र पर टीका लगने के थोड़ी देर बाद ही बच्चे की तबीयत बिगड़ गई. परिजन उसे नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजन आक्रोशित हो उठे और अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल स्टाफ ने लापरवाही बरतते हुए बच्चे को एक साथ तीन इंजेक्शन लगा दिए, जिससे उसकी मौत हो गई.

बिहार: उपभोक्ताओं का स्‍मार्ट प्री-पेड मीटर के प्रति बढ़ा रूझान, कंपनी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

अनुमंडल अस्पताल की उपाध्यक्ष डॉ. आभा कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया ​कि आंगनबाड़ी केंद्र पर रूटीन टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान गांव के सन्नी कुमार अपने तीन महीने के बच्चे को लेकर पहुंचे थे. बच्चे को टीका लगाया गया. परिजनों का आरोप है कि बच्चे की टीका लगने के बाद तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. वहीं, उपाध्यक्ष डॉ. आभा कुमारी ने बताया कि इस प्रकरण की मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है. जांच में सामने आएगा कि बच्चे की मौत किस वजह से हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें