नीतीश सरकार का फैसला, 15 मई तक बंद रहेंगे जिम, म्यूजियम और स्पोर्ट्स कॉम्पेलक्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 11:25 PM IST
  • कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए बिहार में 15 मई तक सभी प्रकार के खेल प्रशिक्षण, पर्यटन स्थल, पुरातत्व स्थल, जिम, म्यूजियम आदि को बंद कर दिया गया है. कला संस्कृति विभाग ने शुक्रवार को इसे लेकर तीन अलग-अलग आदेश जारी किए है.
नीतीश सरकार का फैसला, 15 मई तक बंद रहेंगे जिम, म्यूजियम और स्पोर्ट्स कॉम्पेलक्स

पटना. कोरोना की इस दूसरी लहर में संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए बिहार में सभी प्रकार के खेल प्रशिक्षण, पर्यटन स्थल, जिम आदि को 15 मई तक बंद कर दिया गया है. इसे लेकर कला संस्कृति विभाग ने शुक्रवार को तीन अलग-अलग आदेश जारी किए है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रदेश में लागू रहेगा. इसके अलावा 16 अप्रैल तक राज्य में खेल के आयोजन एवं प्रशिक्षण पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है.

कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए एवं लोकहित में सावधानी के तौर पर 15 मई तक राज्य सरकार की ओर से सुरक्षित घोषित स्थलों को आंगतुकों के परिभ्रमण के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है. इन स्थलों में स्मारक, पुरातत्व स्थल, पर्यटन स्थल आदि शामिल है. कला संस्कृति विभाग के छात्र एवं युवा कल्याण निदेशक डॉ. संजय सिन्हा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि तत्काल प्रभाव से यह आदेश राज्य में लागू रहेगा.

विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरा, CM बोले-17 अप्रैल को हाई लेवल मीटिंग के बाद फैसला

विभागीय सचिव से अनुमोदन प्राप्त अपने दूसरे आदेश में डॉ. सिन्हा ने कहा है कि ऐसे सभी संग्रहालय या म्यूजियम जिन्हें राज्य की ओर से संचालित किया जाता है, उन्हें आम दर्शकों एवं आगंतुकों के परिभ्रमण के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसल लिया गया है. इसके अलावा डॉ. संजय सिन्हा की ओर से जारी एक अन्य आदेश में प्रदेश में खेल गतिविधियों पर भी शुक्रवार से तत्काल प्रभाव से रोक लगाई गई है.

25 अप्रैल तक बंद रहेगा बिहार विधानसभा सचिवालय, 20 लोग कोरोना संक्रमित

डॉ. सिन्हा की ओर से जारी आदेश के अनुसार कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में स्थित सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल, आउटडोर एवं इंडोर स्टेडियम, खेल मैदानों में खेलों के आयोजन, कार्यक्रमों, प्रशिक्षण एवं सभी जिम के संचालन पर 16 मई तक रोक लगाई जाती है.

पटना DM ने खराब पड़े विद्युत शवगृहों की मरम्मत के लिए नगर निगम को लिखा पत्र

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें