बिहार: नीतीश सरकार Covid से मरने वालों के परिजनों को देगी मुआवजा, लेकिन रख दी ये शर्त

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 5:49 PM IST
  • बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते मरने वालों के परिजनों को चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं इसके साथ बिहार सरकार ने मौत का कारण मुखिया से लिखवाकर लाने के लिए कहा है.
बिहार: नीतीश सरकार Covid से मरने वालों के परिजनों को देगी मुआवजा, लेकिन रख दी ये शर्त (HT File)

पटना. बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है. जिसके तहत कोविड से मृत परिजनो को मुआवजे के रूप में चार लाख रुपए दिया जाएगा. बिहार सरकार ने मुआवजा देने की घोषणा तो कर दी, लेकिन इसके साथ एक शर्त भी रख दिया. जिसे पूरा करने के लिए मृतक के परिजन दफ्तरों के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हो गए है.

बिहार सरकार ने कोरोना से मृत परिजनों को 4 लाख रुपए मुआवजा देने के साथ ही इसके लिए शर्त भी रखी है. जिसके तहत मृतक के परिजन को अपने गांव के मुखिया से मौत का कारण कोरोना लिखवाकर संबंधित कार्यालय में जमा करना होगा. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि मरीज कि मौत चाहे सरकारी अस्पताल में इलाज करने के दौरान क्यों ही नहीं हुई हो, जबतक मुखिया लिखकर ये नहीं देता कि मरीज कि मौत कोरोना संक्रमण से हुई तब तक मुआवजा नहीं दिया जाएगा.

गन्ना किसानों को 18 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर क्षतिपूर्ति देगी नीतीश सरकार, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

बिहार सरकार के अनुसार कोरोना संक्रमण से मृत के परिजन मुखिया के घर का चक्कर लगा रहे है. वहीं दूसरी तरफ मुखिया कहते है कि मई कोरोना से मरने का कारण कैसे लिख दूं. जिसके चलते मृतक के परिजन दस्तावेज इकठ्ठा करने के लिए संबंधित कार्यालयों और अस्पतालों का चक्कर लगा रहे है. उसके बावजूद भी उन्हें कोरोना से मरने का कारण मुखिया लिखकर नहीं दे रहे है. मृतक के परिजनों को दौड़ाया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें