बिहार में नीतीश सरकार ने तय किए कोरोना इलाज के रेट, पढ़ें पूरी जानकारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 12:20 PM IST
  • बिहार की नीतीश कुमार की सरकार ने राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में शुल्क निर्धारित कर दिया है. साथ ही बिहार के सभी जिलों को तीन भागों में बात भी दिया है. जहां पर सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क के अनुसार ही मरीज से भुगतान लिया जाएगा.
बिहार में नीतीश सरकार ने तय किए कोरोना इलाज के रेज, पढ़ें पूरी जानकारी

पटना. कोरोना संक्रमण के कारण बिहार में प्रतिदिन मामले बढ़ते जा रहे है. जिसके कारण लोगों को इलाज करवाने में बहुत पैसे खर्च करने पड़ रहे है. जिसे देखते हुए बिहार ही नीतीश कुमार की सरकार ने अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए रेट तय कर दिए है. साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि अगर कोई तय किए गए दाम से ज्यादा रकम लेता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

इतना ही नही बीबर सरकार ने तो सभी जिलों को तीन श्रेणियों में विभाजित भी कर दिया है. जिसकी A श्रेणी में पटना जबकि B श्रेणी में भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया और पूर्णिया है. साथ ही C श्रेणी में राज्य के अन्य जिलों को डाला गया है. वही आपको बता दे कि ये निर्धारित किए गए शुल्क केवल उन ही अस्पतालों पर लागू होगा जिन्हें सरकार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अनुमति दी है. वही बिना अनुमति वाले अस्पताल कोविड मरीजों का उपचार नहीं कर पाएंगे. 

वायरल ऑडियो में डॉक्टर ने कहा 45 हजार का रेमडेसिविर इंजेक्शन,अभी ऑर्डर दोगे तो..

श्रेणी A के जिले में एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पतालों में साधारण मरीजों का इलाज 10,000 हाजर रुपए, गम्भीर बीमार मरीजों का इलाज 15000 हजार रुपए, और अति गम्भरी बीमार मरीज का इलाज 18000 रुपए में किया जाएगा. वही एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल में साधारण बीमार मरीज का उपचार 8000 हजार रुपए, गम्भीर बीमार मरीज का उपचार 13000 हजार रुपए और अतिगंभीर बीमार मरीज का इलाज 15000 हजार रुपए में किया जाएगा. 

वही B श्रेणी के जिलों में साधारण बीमार मरीज का इलाज 8000 मान्यता प्राप्त में 6400 रुपए में किया जाएगा. वही गम्भीर मरीज का इलाज 12000 हजार तो मान्यता प्राप्त में 10400 रुपए में किया जाएगा. साथ ही अति गम्भरी बीमार मरीज का इलाज 14400 रुपए में तो मान्यता प्राप्त में 12000 रुपए में किया जाएगा. 

संयुक्त बिहार के पूर्व कोच पंकज सिंह का निधन, MS धोनी को भी दी थी कोचिंग

इसी तरह C श्रेणी के जिलों में साधारण बीमार कोरोना मारिजों का इलाज 6000 रुपए में तो मान्यता प्राप्त में 4800 रुपए में किया जाएगा. वही गम्भीर बीमार मरीज का इलाज 9000 रुपए तो मान्यता प्राप्त में 7800 रुपए में किया जाएगा. साथ ही अति गम्भीर मरीज का इलाज 10800 रुपए तो मान्यता प्राप्त में 9000 रुपए में किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें