मोदी के एक्साइज गिफ्ट पर नीतीश का वैट बोनस, बिहार में पेट्रोल 6, डीजल 12 रुपया सस्ता

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 10:10 PM IST
  • केंद्र सरकार के पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद बिहार सरकार ने दिवाली का तोहफा देते हुए पेट्रोल में 1.3 रुपये और डीजल में 1.9 रुपये की वैट कटौती का ऐलान किया है. जिसके बाद अब राज्य में पेट्रोल में 6.3 रुपये और डीजल 11.9 रुपये सस्ता हो जाएगा.
मोदी के एक्साइज गिफ्ट पर नीतीश का वैट बोनस, बिहार में पेट्रोल 6, डीजल 12 रुपया सस्ता

पटना. दिवाली से एक दिन पहले केंद्र सरकार के बाद बिहार की नीतीश सरकार ने प्रदेशवासियों को पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती करके बड़ा तोहफा दिया है. बुधवार देर शाम केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाई थी. जिसके बाद अब नीतीश सरकार ने राज्य वैट में कटौती करते हुए पेट्रोल में 1.30 रुपये और डीजल में 1.9 रुपये की अतिरिक्त कटौती की है. जिसके बाद अब राज्य में पेट्रोल में 6.3 रुपये और डीजल 11.9 रुपये सस्ता हो जाएगा.

इसकी जानकारी बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी. पेट्रोल और डीजल की ये नई कीमतें गुरुवार से लागू होंगी.

बिहार में सस्ता पेट्रोल डीजल, 70 रुपया लीटर बिक रहा प्लास्टिक कचड़ा से बना तेल

देर शाम को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइड ड्यूटी की कटौती की. जिससे पेट्रोल के दाम में 5 रुपये और डीजल के दाम में 10 रुपये की कमी आई. जिसके बाद बिहार में भी देर शाम नीतीश सरकार ने वैट में कटौती कर पेट्रोल डीजल के दाम और सस्ते कर दिए. 

Video: कार्यक्रम में सीढ़ी टूटने से मंच पर धड़ाम से गिरे बिहार के डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद

बता दें कि केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की थी. जिसके बाद केंद्र ने राज्यों से अपील की थी कि वैट में कटौती कर आमजन को राहत देने का काम करें. जिस पर बाजी मारते हुए बिहार की नीतीश सरकार में देश में सबसे पहले पेट्रोल और डीजल के दामों में वैट की कटौती की है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें