बिहार सरकार सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत पर भी मुआवजा देने पर करेगी विचार

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 07:56 PM IST
  • बिहार में अब सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत पर भी मुआवजा का प्रावधान करने ले लिए बिहार सरकार विचार करेगी
बिहार सरकार सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत पर भी मुआवजा देने पर करेगी विचार

पटना: बिहार सरकार ने सड़क दुर्घटना के मामले में एक भी व्यक्ति की मौत पर विधनसभा सदस्यों के सुझाव पर उसे अनुदान देने पर विचार करेगी. विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पवन कुमार जायसवाल के अल्प सूचित प्रश्न के उत्तर में आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति के प्रभावित होने पर अनुग्रह अनुदान देने का प्रावधान नहीं है लेकिन सामूहिक सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्ति को चार लाख और घायलों को क्षति के अनुरूप अनुग्रह अनुदान देने का प्रावधान है.

उपमुख्यमंत्री के जवाब के बाद भाजपा के पवन कुमार जायसवाल और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के चंद्रशेखर समेत सत्ता पक्ष-विपक्ष के सदस्यों ने दुर्घटनाओं में एक व्यक्ति की भी मौत पर मुआवजा देने की मांग की. इसके बाद उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि सभी सदस्यों की भावनाओं और विचार को को देखते हुए सरकार सड़क दुर्घटना में एकल मृत्यु पर भी अनुग्रह अनुदान देने पर विचार करेगी. सभी दल के सदस्यों ने एक सुर में इस मुद्दे पर अपनी राय रखी जिसपर उपमुख्यमंत्री ने सदन में सारे सदस्यों को आश्वासन दिया है कि सरकार इसपर विचार करेगी.

पटना के अस्पताल में फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए छात्र और गार्ड्स आपस में भिड़े

आंकड़ों पर गौर करें तो राज्य में 2019 में 7,205 लोगों की सड़क हादसे में मौत हुई थी जबकि वर्ष 2018 में सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या 6,729 थी. उल्लेखनीय है कि विधानसभा में भी सत्ता और विपक्ष इस मुद्दे को उठाता रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें