बिहार में सेना और सरकार के गठजोड़ से संवरेंगे काम, आमजन के हित में होगा विकास

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 9:08 AM IST
  • सिविल नागरिक सैन्य सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में सेना के अधिकारियों के साथ बिहार सरकार प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान इस विषय पर चर्चा हुई कि सेना और राज्य सरकार ज्वाइंट कोर्डिनेशन के जरिए जनता के हितों के लिए कार्य कर सकती है. इसके लिए दोनों के बीच समन्वय की काफी आवश्यकता है.
बिहार में सेना और सरकार के गठजोड़ से संवरेंगे काम

पटना. सिविल नागरिक सैन्य सम्मेलन का शनिवार को आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में सेना और प्रदेश प्रशासन के लोग शामिल हुए. कार्यक्रम की अध्यक्षता संयुक्त रूप से मध्य भारत एरिया के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एस मोहन और मुख्य सचिव बिहार सरकार के त्रिपुरारी शरण ने की. सम्मेलन में आपसी समन्वय को लेकर काफी चर्चा की गई, ताकि मिलकर प्रदेश के विकास को लेकर काम किया जा सके.

भविष्य में भी आपसी समन्वय के साथ बढ़े आगे

सम्मेलन में कानून व्यवस्था, भूतपूर्व सैनिक कल्याण, भूमि, बुनियादी ढांचों के विकास समेत राज्य सैन्य बलों को लेकर चर्चा की गई. जिसमें सभी में आपसी समन्वय पर जोर दिया गया. साथ ही इसे भविष्य में भी आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई.

बिहार में रामविलास पासवान की बरसी में शामिल होंगे कई केंद्रीय मंत्री व शीर्ष के नेता, भाई पारस भी पटना पहुंचे

विकास परियोजनाओं का संचालन करने का प्रस्ताव पारित

कार्यक्रम के समापन के मौके पर सेना व नागरिक प्रशासन ने संयुक्त रूप से बिहार में विकास की परियोजनाओं का संचालन करने का प्रस्ताव पारित किया. ताकि आपसी समन्वय से अच्छे से योजनाओं का क्रियान्वयन हो सके और बिहार की जनता को इसका लाभ मिल सके.

पटना: खटाल में असमाजिक तत्वों ने लगा दी आग, जिंदा जल गईं तीन गर्भवती गाय, पुलिस ने किया अंतिम संस्कार

2012 से हो रहा है इस सम्मेलन का आयोजन

बिहार सब एरिया और बिहार सरकार के बीच इस सम्मेलन क आयोजन 2012 से हो रहा है. जिसमें बिहार के दोनों के संयुक्त प्रयास से विकास को लेकर चर्चा होती है और आगामी कार्ययोजनाओं को लेकर चर्चा भी होती है. सम्मेलन में मेजर जनरल पुनिया ने मुख्य सचिव को अपनी पुस्तक ऑपरेशन खुकरी भेंट भी की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें