नए साल 2021 में बिहार में बेरोजगारों की बहार, मिलेंगे बंपर सरकारी नौकरी के मौके

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 6:34 PM IST
बिहार सरकार आगामी वर्ष 2021 में बेरोजगारों के लिए नए साल पर बंपर भर्तियां निकालने जा रही है. जिसके लिए कई पदों पर आवेदन भी आने शुरू हो गया है.
बिहार में बेरोजगारों के लिए नौकरियों की बहार.

पटना: बिहार की नीतीश कुमार सरकार नए साल 2021 में बेरोजगारों के लिए लाखों पदों पर भर्ती करने जा रही है. कुछ पदों पर अभी से ही बहाली भी शुरू हो गई है, जिसे 2021 में पूरा कर लिया जाएगा. अब इसके लिए राज्य सरकार अपने अधीन सभी विभागों और कार्यालयों में खाली रिक्त पदों का ब्योरा जुटाने में लगी है. जुटाई जानकारी के आधार पर ही दो लाख पदों पर नियुक्तियां होंगी.

वहीं, आपको बता दें कि बिहार शिक्षा विभाग में ही सहायक प्राध्यापक और शिक्षकों के डेढ़ लाख से अधिक पदों पर सीधी भर्ती होनी है. इसी क्रम में गृह विभाग के अधीन दरोगा, सर्जेंट सहायक, जेल अधीक्षक और सिपाही के हजारों पद खाली थे जिनके लिए भर्ती प्रक्रिया अपने आखिरी चरण में है. जबकि, दरोगा और सिपाही पदों के लिए 10 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन भी आ चुके हैं. जिसे लेकर अब प्रशासन की ओर से लिखित परीक्षा और फिटनैस एक्जाम कराया जाना है.

नए साल 2021 पर रिलायंस जियो का गिफ्ट, 1 जनवरी से फ्री अनलिमिटेड वॉइस कॉल

सरकार आगामी वर्ष पंचायती राज, स्वास्थ्य विभाग, विज्ञान विभाग, परिवहन विभाग, नगर विकास-आवास, वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग में भी भर्तियां करने वाली है. पंचायती राज विभाग में ऑडिटर प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, लेखापाल और तकनीकी सहायक के पदों पर भी भर्तियां होनी हैं. इनके अलावा इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक कॉलेजों में शिक्षक और गैर शैक्षणिक पदों पर भी भर्तियां होंगी. साथ ही बिहार लोक सेवा आयोग और बिहार एसएससी भी तीन हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्ति करने वाला है.

राजद की नीतीश कुमार को खुली चनौती-कहा अपने विधायकों को बचा सकते हो तो बचा लो

तुला वार्षिक राशिफल: कैसा बीतेगा नया साल 2021, चमकेगी किस्मत या होगा नुकसान

वाहन मालिकों को फिलहाल राहत, फास्टैग की डेडलाइन सरकार ने 15 फरवरी तक बढ़ाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें