प्राइवेट स्कूलों की फीस माफी पर नीतीश सरकार का बड़ा बयान, कहा- अधिकार नहीं

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 10:04 PM IST
  • नीतीश कुमार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में कोरोना काल के दौरान प्राइवेट स्कूलों की फीस मामले में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि सरकार के पास कोई अधिकार नहीं कि प्राइवेट स्कूलों से फीस माफी के लिए निर्देश दिया जा सके.
प्राइवेट स्कूलों की फीस माफी पर नीतीश सरकार का बड़ा बयान, कहा- अधिकार नहीं

पटना. कोरोना काल में प्राइवेट स्कूलों और अभिभावकों के बीच चल रहे फीस माफी विवाद को लेकर नीतीश कुमार सरकार के मंत्री ने विधानसभा में बड़ा बयान दिया है. नीतीश सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में राजद के विधायक के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकार के पास प्राइवेट स्कूलों से फीस माफी के लिए कहने का अधिकार नहीं है. हालांकि, सरकार यह आश्वस्त करना चाहती है कि प्राइवेट स्कूल से फीस माफी के इस मामले में नजर रखी जा रही है.

गौरतलब है कि नीतीश के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने राजद विधायक भाई विरेंद्र के एक सवाल का जवाब देते हुए ये बात कहीं. इससे पहले राजद विधायक ने सवाल पूछते हुए कहा था कि कोरोना काल में फीस माफी के नीतीश सरकार के फैसले के बाद भी प्राइवेट स्कूल प्रशासन बच्चों के परिजनों से फीस की मांग कर रहे हैं.

नवंबर में जिसके साथ की लव मैरिज, महिला ने उसी पति को आखिर क्यों दी मौत की सजा ?

वहीं नीतीश के मंत्री विजय चौधरी ने विधानसभा में इस मामले में बताया कि प्राइवेट स्कूलों में मनमानी फीस को रोकने के लिए साल 2019 में सरकार ने कानून बनाया है. हालांकि, इसके तहत सरकार के पास स्कूलों को फीस माफी के निर्देश देने का अधिकार नहीं है. उन्होंने बताया कि यह कानून स्कूलों को मनमानी फीस वसूली को रोकने के लिए बनाया गया था.

बिहार में होली के लिए कोरोना गाइडलाइंस जारी, जानें क्या है प्रशासन का आदेश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें