पटना

पटना के डीएम की अपील पर पूरे बिहार के 1139 पैक्स का चुनाव टला

Smart News Team, Last updated: 14/07/2020 05:49 PM IST
निर्वाचन पदाधिकारी ने राज्य के सभी 37 जिलों में चुनाव को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया
बिहार में पैक्स चुनाव अगले आदेश तक स्थगित

पटना. बिहार में बाढ़ और बारिश की संभावना को देखते हुए प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) चुनाव को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। राज्य के सभी 1139 पैक्स चुनाव टाल दिये गये हैं। पटना के जिलाधिकारी की मांग पर मंगलवार को पर निर्वाचन प्राधिकार ने प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) का चुनाव फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया। 

पैक्स चुनाव को लेकर बिहार के 37 जिलों में लगभग तैयारी पूरी कर ली गई थी। मगर पटना के जिलाधिकारी ने राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी को पत्र लिखकर कोरोना के बेकाबू होते हालात और कई प्रखंडों में जलजमाव को देखते हुए पैक्स चुनाव को फिलहाल नहीं कराने का आग्रह किया था। डीएम ने अपने पत्र में कर्मचारियों की कमी का भी हवाला दिया था। पटना डीएम के आग्रह पर निर्वाचन पदाधिकारी ने राज्य के सभी 37 जिलों में चुनाव को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया।

बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले एक तरफ जहां तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं उत्तर बिहार सहित कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति है, कई नदियां खतरे के निशाने के ऊपर है, ऐसे में इन क्षेत्रों में चुनाव कराना फिलहाल संभव नहीं था। सभी हालातों को देखते हुए चुनाव अगले आदेश तक टालने का निर्णय लिया गया है।

अन्य खबरें