सोशल मीडिया पर बिहार पंचायत चुनाव प्रचार की धूम, प्रत्याशियों ने वोटरों को भेजी दिवाली-छठ, ईद तक की बधाई

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 9:34 AM IST
  • बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव का प्रचार सोशल मीडिया के माध्यम से हो रहा है. इस चुनाव के लिए प्रत्याशी सोशल मीडिया पर अलग अलग ग्रुप बनाकर वोटरों के पास शुभकामनाएं संदेश पहुंचा रहे हैं.
बिहार पंचायत चुनाव के लिए सोशल मीडिया पर हो रहा है प्रचार

पटना. बिहार में राज्य चुनाव आयोग ने हाल में प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की थी. जिसके अनुसार प्रदेश में 11 चरणों में मतदान होगा. इस चुनाव की घोषणा होता है उम्मीदवार चुनावी प्रचार की तैयारियों में जुट गए थे. हालांकि कोरोना के कारण चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार प्रत्याशी अब सोशल मीडिया के माध्यम से वोटरों तक अपने चुनावी वादे पहुंचा रहे हैं. इसके साथ ही प्रत्याशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ग्रुप बनाकर वोटरों को शुभकामनाएं संदेश दे रहे हैं. इस दौरान वोटरों के मोइबार पर पूरे दिन मैसेज आते रहते हैं. सोशल मीडिया के जरिए प्रत्याशी हिन्दी दिवस से लेकर छठ-दिवाली और ईद तक की बधाईयां अपने वोटरों को दे रहे हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया के जरिए ही वोटरों से वादे किए जा रहे हैं कि पहले जो काम नहीं हुए हैं वह इस बार होंगे.

प्रदेश के मतदाताओं के मोबाइल पर सबुह होते ही शुभकामनाओं की बारिश होने लगती है. इन वोटरों से महिला शक्ति के नाम पर वोट मांगा जा रहा है. इसके साथ ही वोटरों को अभी से विश्वकर्मा पूजा, छठ-दिवाली और ईद की बधाइयां दी जा रही हैं. इन बधाई संदेशों में महिला प्रतयाशियों के साथ उनके पति भी हाथ जोड़े नजर आ रही हैं. 

बिहार पंचायत चुनाव 2021: नामांकन के बाद प्रत्याशी से समर्थक ने ब्लाक पर की शादी

इसके साथ ही इस चुनाव के चलते प्रदेश में बेरोजगार युवकों को भी रोजगार मिल रहा है. वहीं प्रत्याशी नजदीकी साइबर कैफे में भी बधाई संदेश बनवा रहे हैं जिससे दुकानदारों का भी काम मिल रहा है. इस एक संदेश की कीमत 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक की है. वहीं बिहार पंचायत चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशियों के लिए सोशल माडिया के प्लेटफॉर्म पर फोटो वीडियो और ग्राफिक्स के लिए 20 से 30 हजार रुपये का पैकेज तैयार किया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें