बिहार में वोटरों का विश्वास जीतने को जलते अंगारों पर नंगे पांव चले नेता जी Photo

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 6:05 PM IST
  • बिहार पंचायत चुनाव गांव के मुखिया (प्रधान) का चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार ने लोगों में अपने वादे पूरे करने का विश्वास दिलाने को जलते अंगारों पर चलकर दिखाया. उम्मीदवार ने इसे अपनी अग्नि परीक्षा बताई है.
फोटो क्रेडिट- ट्विटर

पटना. बिहार में पंचायत चुनाव जारी है और जहां अभी मतदान होना वहां प्रत्याशी अपनी जीत के लिए हर तरह का तिगड़म भिड़ाते नजर आ रहे हैं. एक ऐसे ही गोपालगंज जिले में मुखिया का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार वायरल हो रहा है जिसने वोटरों को विश्वास दिलाने के लिए अग्नि परीक्षा दे डाली. जी, हां गांव में चुनाव लड़ रहे नेता जी ने लोगों में अपना विश्वास जमाने को नंगे पांव जलते अंगारों पर चलकर दिखाया. इस दौरान काफी लोग उम्मीदवार का उत्साह बढ़ाने के लिए वहां मौजूद रहे.

मामला बिहार के गोपालगंज जिले के शेर ग्राम पंचायत का है. मुन्ना महतो गांव की प्रधानी का चुनान लड़ रहे हैं और देवी मां के काफी बड़े भक्त भी हैं. पहली बार मुन्ना चुनावी मैदान में उतरे मुन्ना महतो ने अपने वादे पूरे करने का विश्वास दिलाने के लिए दहकते अंगारों पर चलकर कुछ कर ऐसा कर दिखाया जिसे सुनकर लोग हैरान रह गए. 

VIDEO: लड़के के चक्कर में आपस में भिड़े दो लड़कियों के गुट, बीच सड़क पर चले खूब लात घूंसे

मुन्ना का इस मामले में कहना है कि उसने लोगों के सामने अग्नि परीक्षा दी है. मुन्ना का कहना है कि नेता चुनाव से पहले वादे करते हैं और बाद में उन्हें पूरा नहीं करते. लेकिन वे ऐसा बिल्कुल नहीं करेंगे और इसी विश्वास को दिलाने के लिए अग्नि परीक्षा दी है.

हालांकि, अग्नि परीक्षा देकर भरोसा दिलाने वाले मुन्ना महतो के गांव वालों ने अब भी अपने पत्ते नहीं खोल रहे, यानी अब भी साफ नहीं है कि वे महतो को वोट देंगे या नहीं. सिर्फ चुनाव नतीजे ही अब महतो की किस्मत का फैसला करेंगे. मतदान 29 नवंबर को होगा जिसको लेकर महतो ने यह अजीब चीज करते हुए लोगों को अपने वादे पूरे करने का भरोसा दिलाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें