Bihar Panchayat Chunav: इन आठ मतदान केंद्रों पर होगी दोबारा वोटिंग, जाने फैसले की वजह

Prince Sonker, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 5:20 PM IST
  • राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के आठ मतदान केंद्रों पर रविवार को फिर से चुनाव कराने का फैसला किया है. इन मतदान केंद्रों पर हुई अलग-अलग गड़बड़ियों की वजह से जिला प्रशासन ने दोबारा चुनाव कराने की मांग की थी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के आठ मतदान केंद्रों पर राज्य निर्वाचन आयोग ने रविवार को पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया है. तीसरे चरण के लिए शुक्रवार को वोटिंग कराई गई थी. इन आठ बूथों पर अलग-अलग गड़बड़ियों के कारण जिला प्रशासन ने दोबारा मतदान कराने की मांग की थी जिस पर राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी स्वीकृति दे दी है. आयोग ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि समस्तीपुर के उजियारपुर प्रखंड में पंचायत समिति सदस्य के पद के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 29 के मतदान केंद्र संख्या 290 पर ईवीएम की त्रुटिपूर्ण सीलिंग होने के कारण पुनर्मतदान होगा. गोपालगंज के भोरे प्रखंड के रकबा पंचायत के वार्ड संख्या- 13 के वार्ड सदस्य पद के बैलेट पेपर की छपाई, आवंटित चुनाव चिन्ह से अलग होने के कारण पुनर्मतदान होगा.

वहीं सारण के गड़खा प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य पद के चुनाव क्षेत्र संख्या-31 के मतदान केंद्र संख्या 290, 291, 292 एवं पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन क्षेत्र संख्या 24 के मतदान केंद्र संख्या 234 तथा पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन क्षेत्र के बूथ संख्या 236 पर गलत ईवीएम चले जाने के कारण पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया गया है.

इसके अलावा मुजफ्फरपुर के मुरौल प्रखंड के इटहा रसूलनगर पंचायत के बूथ संख्या 94 पर पंच पद के मतपत्र एवं मतदाताओं को उपलब्ध कराए गए प्रति में अंतर होने के कारण पुनर्मतदान कराया जाएगा. जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी की अनुशंसा पर आयोग ने पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया है.

 

पटना डिप्टी मेयर के बेटे समेत तीन को पुलिस ने शराब के नशे में किया गिरफ्तार

तीसरे चरण के लिए आज मतगणना

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में शुक्रवार को 35 जिलों के 50 प्रखंडो की 753 पंचायतों में हुए चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह शुरू हो गई जो सोमवार तक चलेगी. मतगणना में कुल 23,128 पदों के लिए 81,616 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है. मतगणना केंद्र संबंधित जिला मुख्यालय या अनुमंडल मुख्यालय में बनाए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें