बिहार पंचायत चुनाव: BJP की तैयारी शुरू, उम्मीदवारों को कानूनी मदद देगी भाजपा

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Mar 2021, 10:54 AM IST
  • बिहार पंचायत चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. भाजपा इलेक्शन में मुखिया और सरपंच समेत अन्य प्रत्याशियों को कानूनी मदद देने के लिए जिला स्तर पर वकीलों की टीम बनाएगी.
बिहार पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों को कानूनी मदद देगी बीजेपी.

पटना. बिहार पंचायत चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारी शुरू हो गई है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने का कि पार्टी के चुनाव आयोग सेल के लिए जिला स्तर पर वकीलों की टीम बनाई जानी चाहिए. ये टीम पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों को सहयोग देगी. इसी के साथ उन्होनें सेल से जुड़े वकीलों को सुझाव दिया कि पंचायती कानून का अच्छे से अध्ययन किया जाए. 

केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि चुन गाइडलाइंस की पूरी जानकारी रखें जिससे जरूरत पड़ने पर उम्मीदवारों को कानूनी मदद दी जा सके. रविशंकर प्रसाद ने रविवार को आसन्न पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी चुनाव आयोग सेल की भूमिल विषय पर पार्टी कार्यालय में आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में कहा था. 

बिहार पंचायत चुनाव: कितने रुपए में दर्ज कर पाएंगे उम्मीदवार नामांकन, जानें डिटेल

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तय नहीं किया गया है कि पंचायत चुनाव दलीय आधार पर होगा या नहीं लेकिन उम्मीदवारों को कानूनी मदद तो दी ही जा सकती है. वहीं उन्होनें कहा कि आरक्षित वर्ग की उप जातियां जिनमें नेतृत्व का आभाव है उन्हें उभारने की बात भी कही थी.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पथ निर्माण मंत्री नीतिन नवीन, विधि मंत्री प्रमोद कुमार, मंत्री जनक राम, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर, राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर, सांसद रामकृपाल यादव, विधायक संजीव चौरसिया और अरुण सिंहा ने पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यशाला में हिस्सा लिया था. 

पटना में तीन लाश मिलने से मची सनसनी, दो की शिनाख्त नहीं, वजह तलाश रही पुलिस

बीजेपी राधामोहन शर्मा, पूर्व एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसडी संजय, भाजपा अधिवक्ता मंच के पूर्व अध्यक्ष शंभू प्रसाद, मंच के पूर्व अध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद सिंह समेत अन्य लोगों ने भी कार्यशाला को संबोधित किया. कार्यशाला का उद्घाटन पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव, भाजपा के सह संगठन मंत्री शिवनारायण प्रसाद व सेल के प्रदेश संयोजक राधिका रमण ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की थी.

पटना हाईकोर्ट में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल केएन सिंह, भाजपा चुनाव आयोग संपर्क विभाग के संयोजक राकेश ठाकुर, सेल के सह संयोजक कुमार सचिन आदि ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.  

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा- नीतीश सरकार में बिहार में 24 घंटे बिजली 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें