बिहार पंचायत चुनाव तारीखों का ऐलान जल्द, मतदान केंद्रों और बूथ की तैयारी पूरी

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Mar 2021, 12:02 AM IST
  • पटना में पंचायत चुनाव की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. प्रशासन के द्वारा मतदान केन्द्रों को चिह्नित कर लिया गया है. चुनाव को लेकर अधिकारियों की बैठक हो चुकी है. प्रशासन के अधिकारी चुनाव आयोग के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. वहीं पंचायत चुनाव को लेकर पूरे बिहार में सरगर्मी बढ़ गई है. 
बिहार पंचायत चुनाव तारीखों का ऐलान जल्द, मतदान केंद्रों और बूथ की तैयारी पूरी

पटना: बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले पटना में पंचायत चुनाव की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. प्रशासन के द्वारा मतदान केन्द्रों को चिह्नित कर लिया गया है. चुनाव को लेकर अधिकारियों की बैठक हो चुकी है. प्रशासन के अधिकारी चुनाव आयोग के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. वहीं पंचायत चुनाव को लेकर पूरे बिहार में सरगर्मी बढ़ गई है. संभावित प्रत्याशी अपने स्तर से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. संभावित प्रत्याशी अभी से ही चुनाव प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है. नामांकन के लिए आवश्यक दस्तावेज की जुटाने में लगे हैं. 

पहले पंचायत चुनाव में मुखिया और जिला पार्षद के सीट के लिए अधिक उम्मीदवार रहते थे. लेकिन, इस बार वार्ड सदस्य पद के लिए उम्मीदवारों की संख्या बढ़ने की संभावना है. बताया जाता है कि वार्ड के पास विकास की राशि पहुंचने से इस पद की अहमियत बढ़ गई है. प्रखंड कार्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इसके लिए नामांकन हॉल को तैयार किया गया है. साफ-सफाई का कार्य पूरा कर लिया गया है. बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश मिलते ही आगे की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

बिहार सरकार सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत पर भी मुआवजा देने पर करेगी विचार

इस बार यूपी और बिहार दोनों राज्यों में लगभग एक साथ पंचायत चुनाव होने हैं. जिसको लेकर प्रशासन काफी सख्त है, और आए दिन शराब की बरामदगी से भी प्रशासन के होश उड़े हुए हैं, इसके मद्देनजर सीमावर्ती इलाकों में गाडियों की जांच पड़ताल पर काफी ध्यान दिया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें