बिहार पंचायत चुनाव: पालीगंज प्रखंड में वोटों की हुई गिनती, कई के सिर पर सजा ताज

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 6:01 PM IST
  • पालीगंज प्रखंड के 23 पंचायतों के विभिन्न 706 पदों के लिए मतगणना राजकीय आईटीआई ख़िरीमोड में जारी है. पांच पंचायतों के मुखिया पद के निर्वाचन की घोषणा कर दी गई है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. शुक्रवार को पालीगंज प्रखंड के 23 पंचायतों के विभिन्न 706 पदों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. मतगणना राजकीय आईटीआई ख़िरीमोड में जारी है. खबर लिखे जाने तक पांच पंचायतों के मुखिया पद के निर्वाचन की घोषणा कर दी गई है. मसौदा-जलपुरा में गुड्डू कुमार ने सुनील कुमार को 838 मतों से पराजित किया. जबकि महाबलीपुर में निकेश कुमार ने विनोद कुमार को 771 मतों से हराया. वहीं सरसी-पिपरदाहा से रेयाशत हुसैन ने मीना देवी को 963 मतों से शिकस्त दी. भेरहरिया-सियारामपुर में दुखनी देवी ने भीम पासवान को 1265 वोटों से हराया. 

वहीं बात अगर अकबरपुर-रानीपुर की करें तो तीजा देवी ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है. उन्होंने उर्मिला देवी को 209 वोटों के अंतर से हराया. बात अगर जिला परिषद क्षेत्र संख्या 15 की करें तो स्वेता विश्वास निर्वाचित घोषित की गई हैं. मतगणना में जिला परिषद उम्मीदवार स्वेता विश्वास को 6863 वोट मिले. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुनैना देवी को 1339 मतों से पराजित किया.

बिहार में बदमाशों का तांडव, पटना के बेउर जेल में कोचिंग संचालक पर बरसाई गोलियां

बताते चलें कि बिहार के कई जिलों में वोटिंग के बाद वोटों की गिनती जारी है. जबकि कई जिलों में वोटिंग होनी है. मिली जानकारी के मुताबिक, देर रात तक और भी पदों के नतीजे आ जाएंगे. गौरतलब है कि पालीगंज प्रखंड के 23 पंचायतों के विभिन्न 706 पदों के लिए वोटों की गिनती जारी है. अब तक पांच पंचायतों के मुखिया पद के निर्वाचन की घोषणा कर दी गई है. मुखिया पद से जीतने वाले उम्मीदवारों में गुड्डू कुमार, निकेश कुमार, रेयाशत हुसैन, दुखनी देवी और तीजा देवी का नाम शामिल है. जबकि जिला परिषद क्षेत्र संख्या 15 से स्वेता विश्वास ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुनैना देवी को 1339 मतों से हराकर जीत दर्ज की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें