बिहार पंचायत चुनाव 2021: शांतिभंग कर खलल डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेगी पटना पुलिस, 250 वारंटी गिरफ्तार

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 8:33 AM IST
  • बिहार में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पटना पुलिस तैयारी में जुटी हुई है. चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए पुलिस ने रविवार को थानेदारों को निर्देश दिए. इसके साथ ही शांतिभंग की आशंका में सात हजार बवाली पाबंद किए गए और 250 वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
बिहार पंचायत चुनाव. फोटो  साभार-हिन्दुस्तान

पटना: बिहार में पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा चुकी है. बिहार में 24 सितंबर से 12 दिसंबर के बीच 11 चरणों में चुनाव होंगे. त्रिस्तरीय चुनाव में कोई खलल ना डाल सके इसके लिए पटना पुलिस ने पूरी रणनीति तैयार कर ली है. चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में कराए जाने के लिए पटना पुलिस तैयारी में है. बीते दिन रविवार को इसे लेकर क्राइम मीटिंग हुई, जिसमें एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर की गई अबतक सारी तैयारियों की थानावार समीक्षा ली.

मीटिंग में एसएसपी शांतिभंग होने की आशंका जताते हुए थानेदारों को फरार चल रहे अपराधियों, जेल से छूटे बदमाश, गले कूचे के बवालियों पर अभियान चलाकर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. इसके बावजूद भी अगर कोई चुनाव में खलल डालने की कोशिश करता है तो उनपर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश थानेदारों को दिए गए.

LJP में टूट के बाद पहली बार रामविलास पासवान की बरसी में साथ दिखे चिराग और पारस

एसएसपी ने बताया कि चुनाव को देखते हुए, पूर्व चुनावों और त्योहारों पर शांति व्यवस्था में खलल डाल चुके जिले भर के विभिन्न थानास्तरों में सात हजार से अधिक लोगों को धारा 107/1 के तहत पांबद किया गया. इन लोगों से बांड भी भरवाए गए है. बांड भरने व पाबंद कराने के बावजूद बी अगर उनके द्वारा चुनाव में किसी तरह से शांतिभंग करने की कोशिश की गई तो कड़ी कार्रवाई की ही जाएगी. इसके साथ ही बांड का पैसा भी जब्त कर लिया जाएगा. इसी क्रम में 250 से अधिक वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

बता दें कि इस इस बार बिहार पंचायत चुनाव 11 चरणों में होंगे. पहले चरण का मतदान 24 सितंबर को, दूसरे चरण का 29 सितंबर को, तीसरे चरण का 8 अक्टूबर को, चौथे चरण का चुनाव 20 अक्टूबर को, पांचवें चरण का 24 अक्टूबर को, छठे चरण का 3 नवंबर को, सातवें चरण का 15 नवंबर को,आठवें चरण का 24 नवंबर को, नौवें चरण का 29 नवंबर को, दसवें चरण का 8 दिसंबर को और ग्यारहवें चरण का 12 दिसंबर को मतदान होगा. हर चरण के मतदान के बाद वहां मतगणना हो जाएगी.

पटना में बेखौफ बदमाश, देर रात घर से बाहर बुलाकर कृषि कारोबारी को मारी गोली

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें