कोरोना काल में होगा बिहार पंचायत चुनाव? 15 दिन बाद फैसला लेगा निर्वाचन आयोग

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 10:30 PM IST
  • राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की तैयारी को टाल दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत आम चुनाव 2021 को लेकर अधिसूचना जारी किए जाने के लिए 15 दिनों के बाद परिस्थितियों के आधार पर निर्णय लेगा.
कोरोना काल में होगा बिहार पंचायत चुनाव? 15 दिन बाद फैसला लेगा निर्वाचन आयोग (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

पटना: कोरोना से बेकाबू होते हालात के बिच बिहार में होने वाले आगामी चुनाव को लेकर प्रत्याशियों और वोटरों में असमंजस की स्थिति बन गई है. राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की तैयारी को टाल दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत आम चुनाव 2021 को लेकर अधिसूचना जारी किए जाने के लिए 15 दिनों के बाद परिस्थितियों के आधार पर निर्णय लेगा.

ये जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग के उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजु नाथ कुमार सिंह ने दी. श्री सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत आम चुनाव कराने को लेकर अप्रैल के अन्त में अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही थी.

पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी ने कांग्रेस और RJD पर जमकर साधा निशाना,जानें क्या कहा

इसी बीच कोरोना महामारी ने देशव्यापी रुप ले लिया है. इसके साथ ही बिहार को अपने चपेट में ले लिया है. कोरोना महामारी से आम जनजीवन के अस्त व्यस्त होने की सूचना मिल रही है. इसके बचाव हेतु निरोधात्मक कार्रवाई का क्रियान्वयन सामान्य प्रशासन द्वारा वृहत पैमाने पर किया जा रहा है. श्री सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह से कोविड से निपटने में लगा हुआ है, जो कि एक अनिवार्य सेवा है.

बिहार में रेमडेसिविर की कालाबाजारी, बाजार में 15-30 हजार रुपये में बेची जा रही

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से चुनाव आयोग कार्यालय के साथ साथ क्षेत्रीय कार्यालय के पदाधिकारी व कर्मचारियों के संक्रमित होने की भी सूचना मिली है. ऐसी परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर प्रस्ताव भेजने को लेकर 15 दिनों बाद परिस्थिति के अनुसार विचार करने का निर्णय लिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें