बिहार पंचायत चुनाव से पहले पटना में 80 लाख रुपए की शराब जब्त, हरियाणा से हो रही थी सप्लाई

Priya Gupta, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 9:25 AM IST
  • बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान राज्य में शराब की सप्लाई धड़ल्ले से हो रही है. उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी में एक ट्रक से 970 कार्टन विदेशी शराब बरामद किए गए.
बिहार पंचायत चुनाव से पहले पटना में 80 लाख रुपए की शराब जब्त

 पटना: बिहार में पूरी तरह से शराब बैन है लेकिन इसके बाद भी बिहार में अवैध तरीके से शराब की सप्लाई जारी है. बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान राज्य में शराब की सप्लाई धड़ल्ले से हो रही है. अवैझ शराब को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों को इस पर सख्त निर्देश दिए गए थे. लेकिन इसके वावजूद भी अवैध शराब माफिया पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों को खुली चुनौती दे रहे हैं. ताजा मामला पटना के जीरो माइल के पास का है.

सहायक उत्पाद आयुक्त के विशेष दिशा निर्देश पर उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी में एक ट्रक से 970 कार्टन विदेशी शराब बरामद किए गए. जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रुपए के आसपास बतायी जा रही है. उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि ट्रक से शराब की एक बड़ी खेप जीरो माइल से महात्मा गांधी सेतु की ओर जा रही है. सूचना मिलते ही विभाग के आला अधिकारियों ने पूरे मामले से उत्पाद विभाग की टीम को अवगत कराया.

योगी सरकार का फैसला, अब 70 साल की उम्र में रिटायर होंगे सरकारी मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर

मामला संज्ञान में आते ही उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए अगम कुआं थानाक्षेत्र के जीरो माइल के पास छापेमारी कर शराब लदे ट्रक को जप्त कर लिया है. इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार ट्रक चालक और खलासी द्वारा अवैध शराब को गुवाहाटी में सप्लाई दिए जाने की बात कही गई है. जिसकी टीम जांच कर रही है. एक्साइज इंस्पेक्टर ने अवैध शराब माफियाओं द्वारा पंचायत चुनाव को प्रभावित किए जाने की भी आशंका जताते हुए पूरे मामले की तफ्तीश किए जाने की बात दोहराई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें