मार्च में शुरू हो सकते हैं बिहार पंचायत चुनाव, नहीं लागू होगी टू चाइल्ड पॉलिसी

Smart News Team, Last updated: 05/02/2021 10:58 AM IST
  • राज्य में पंचायत चुनाव मार्च के बीच में शुरू होंगे. अधिकारियों का कहना है कि पंचायत चुनाव का शेड्यूल जल्द राज्य सरकार को भेज दिया जाएगा.
बिहार पंचायत चुनाव.

पटना: बिहार में आगामी पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. राज्य में पंचायत चुनाव मार्च के बीच में शुरू होंगे. अधिकारियों का कहना है कि पंचायत चुनाव का शेड्यूल जल्द राज्य सरकार को भेज दिया जाएगा. बिहार में पहली बार पंचायत चुनाव EVM से कराए जाएंगे.

पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने बताया कि आगामी पंचायत चुनाव को लेकर राज्य सरकार के साथ कई दौर की बात हो चुकी है. अंतिम फैसला राज्य निर्वाचन आयोग लेगा. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों के लिए टू चाइल्ड पॉलिसी को लागू करने की कोई योजना नहीं है. चुनाव मौजूदा प्रावधानों के अनुसार ही होगा.

पटना सर्राफा बाजार में सोना व चांदी गिरी, आज का मंडी भाव

आपको बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए बनाई गई मतदाता सूची में सुधार के लिए दावा व आपत्तियों की जांच शुरू हो गई है. 11 फरवरी 2021 तक दावा-आपत्तियों का निराकरण करने का निर्देश राज्य निर्वाचन आयोग ने दिया है. अगर आयोग द्वारा घोषित मतदान केंद्रों पर कुछ भी गलत पाया जाता है, तो जनता इसे लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कर सकती है.

पेट्रोल डीजल 5 फरवरी का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया में बढ़े दाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें