बिहार: पंचायत चुनाव के दौरान शराब तस्करी पर रोक की तैयारी, पुलिस और मद्य निषेध विभाग का खास प्लान

Priya Gupta, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 2:03 PM IST
  • 27 सितंबर को बिहार में पंंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है. ऐसे में चुनाव के दौरान शराब तस्करी को लेकर बिहार पुुलिस ने खास प्लान तैयार कर लिया है. 
पंचायत चुनाव के दौरान शराब तस्करी पर रोक की तैयारी ( सांकेतिक फोटो )

पटना: बिहार पंचायत चुनाव के दौरान शराब तस्करी पर लगाम लगाने के लिए बिहार पुलिस और मद्य निषेध विभाग (Prohibition Department) ने मिलकर तैयारी कर ली है. दोनों ने सयुंक्त ऑपरेशन चलाया है जिला पुलिस को भी गश्ती और वाहन चेकिंग बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. जिले की सीमा पर बने चेकपोस्ट और प्रमुख सड़कों पर भी जांच तेज करने का निर्देश दिया गया है.

सूत्रों की माने तो शराब के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन चरणवार तरीके से चलाया जाएगा. जिन जिलों में पंचायत चुनाव पहले है, वहां पहले अभियान चलेगा, उन जिलों में खासकर नजर रखी जाएगी. विशेष अभियान को लेकर मुख्यालय स्तर पर प्रतिनियुक्त उत्‍पाद एवं पुलिस के वरीय अफसरों को जिला आवंटित कर दिया गया है.अधिकारियों और डीएसपी स्‍तर के पुलिस पदाधिकारियों का एक रोस्टर तैयार किया गया है. ये अफसर जिलों में जाकर विशेष छापेमारी का नेतृत्व कर सकते हैं.

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की नई रणनीति, प्रियंका गांधी 4 वर्किंग प्रेसीडेंट मिशन 2022 के लिए करेंगी तैयार

वहीं विशेष ऑपरेशन की रिपोर्ट भी मुख्यालय को सौंपेंगे. इसी तरह मद्य निषेध के वरीय अधिकारी भी हर सप्ताह दो से तीन जिलों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट देंगे और अपनी रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपेंगे. चुनााव के दौरान शराब जब्ती में हुई कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट अलग से तैयार की जा रही है. अलग-अलग जिलों में होने वाली छापेमारी से लेकर गिरफ्तारी देसी-विदेशी की बरामदगी की पूरी डिटेल्स तैयार की जा रही है. इसी आधार पर पुलिसकर्मियों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें