जाप नेता पप्पू यादव के रिहा होने की उम्मीद बढ़ी, पटना हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी

Deepakshi Sharma, Last updated: Tue, 14th Sep 2021, 2:33 PM IST
  • बिहार के पूर्व सांसद राजेश रंजन यानी पप्पू यादव जल्द ही जेल से रिहा हो सकते हैं. उनके रिहा होने की उम्मीद जाप नेताओं ने जताई है. पप्पू यादव का इलाज दरभंगा के डीएमसीएच से चल रहा है. 
जल्द रिहा हो सकते हैं पप्पू यादव

पटना. पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के रिहा होने की उम्मीद अब बढ़ती हुई नजर आ रही है. पिछले 4 महीने से वो एक 32 साल पुराने केस में बेल टूटने की वजह से जेल में है. उनके केस की सुनवाई सोमवार को पटना हाईकोर्ट में पूरी हो चुकी है. इन सबके बाद ही जाप नेताओं ने इस बात की भी उम्मीद जताई है कि जल्द ही वो जेल से रिहा हो जाएंगे. इस वक्त उनका इलाज दरभंगा डीएमसीएच में चल रहा है.

11 मई को अपहरण के मामले में पप्पू यादव को गिरफ्तार किया गया था, तब से वह जेल में ही है. जमानत को लेकर उनकी ओर से कई अपील की गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. वही, हाल ही में पप्पू यादव ने वायरल फ्लू से बच्चों की हो रही मौते पर एक अपील की थी. उन्होंने कहा कि वह बच्चों की मदद नहीं कर पा रही है. क्योंकि वो जेल में पिछले चार महीने से बंद है.

पुलिस मुखबिरी के शक में छोटे भाई ने बड़े भाई को गोलियों से किया छलनी, हालत नाजुक

पप्पू यादव ने अपनी बात रखते हुए कहा, ' ये अन्याय हो रहा है. लेकिन इस बात की पीड़ा है कि वायरल फीवर से दर्जनों बच्चे मर रहे हैं. मैं इस मामले में कुछ भी नहीं कर पा रहा हूं. इस वक्त सारे नेता राजनीति में करने व्यस्त दिखाई दे रहे हैं. शायद सेवा कर मैं कुछ बच्चों की जान बचा पाने में सफल होता. कुछ मां के आंसू को पोछ पाता. दवा उपचार का बंदोबस्त कर पाता. मैं यूं ही बच्चों को मरने नहीं देता.' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पप्पू यादव ने कोरोना के संकट में कई लोगों के लिए ऑक्सीजन और दवा उपलब्ध कराने का काम किया.

तेजप्रताप यादव ने वृंदावन में बछड़ों संग डाली फोटो तो ट्रोल लालू और चारा घोटाला बोलने लगे

इस केस के चलते जेल में काट रहे हैं सजा

32 साल पुराने मामले की बात करें तो 1989 में पप्पू यादव, रामकुमार यादव और उमाकांत यादव के साथ रह करते थे. इनमें से एक ने एक लड़की से शादी कर ली थी. इसी के चलते पप्पू यादव का रामकुमार और उमाकांत से मतभेद होने लगा था. 29 जनवरी 1989 को फिर रामकुमार के चरेरे भाई शैलेंद्र यादव ने मुरलीगंज थाना में शिकायत दर्ज कराई और ये आरोप लगाया कि पप्पू यादव ने दिनदहाड़े रामकुमार और उमाकांत को जान से मारने के चलते उनका अपहरण कर लिया है. इस केस के चलते ह पप्पू यादव जेल में है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें