पटना

दशहरा से पहले पटनावासियों को मिलेगी नए बाइपास की सौगात, जानिए कहां

Smart News Team, Last updated: 15/06/2020 06:22 PM IST
  • पटना शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए नया बिहटा सरमेरा फोरलेन बाइपास बनाने की दिशा में काम तेजी से चल रहा है। डीएम कुमार रवि के अनुसार, इसका कार्य अगले 2 माह में पूरा हो जाएगा।
पटनावासियों को जल्द ही जाम से मुक्ति मिलने जा रही है।

पटना. दशहरा से पहले राजधानी के लोगों को जाम से मुक्ति मिलने का आसार है। दरअसल पटना को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए शहर के बाहर नया बिहटा सरमेरा फोरलेन बाइपास बनाने की दिशा में काम चल रहा है। इस बाइपास के दशहरा से पहले तैयार हो जाने की उम्मीद है। बाइपास बनते ही भारी वाहनों के लिए शहर से पहले ही निकलने की सुविधा होगी।

पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने निर्माण एजेंसी को जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया। ऐसे में निर्माण एजेंसी की ओर से कहा गया कि अगले दो महीने में सड़क निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा। नौबतपुर प्रखंड के कुछ इलाके में फोरलेन का निर्माण कार्य रह गया है जिसमें करीब 4 किलोमीटर सड़क बनाई जानी है। यहां का काम तेजी से काम चल रहा है।

कोरोना लॉकडाउन होने की वजह से 3 माह तक फोरलेन निर्माण का कार्य रुका हुआ था। लेकिन अब अनलॉक 1 में ढील के बाद तेजी से काम चल रहा है। 3 दिन पहले निर्माण एजेंसी ने जिला अधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में हुई बैठक में आश्वासन दिया कि सड़क का बाकी कार्य 2 माह में काम पूरा हो जाएगा। जिसके बाद इलाके में वाहनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

और कितनी जानें लेगा लॉकडाउन? आर्थिक तंगी झेल रहे ऑटो चालक ने फांसी लगाकर दी जान

डीएम कुमार रवि का इस संबंध में कहना है कि नए बाइपास का निर्माण प्रशासन की प्राथमिकता है, इसलिए नियमित तौर निगरानी रखी जा रही है। डीएम ने बताया कि इलाके के चार गांवों में भूमि अधिग्रहण का मामला रुका हुआ था जिसे पूरा कर लिया गया है। साथ ही किसानों को मुआवजा भी दे दिया गया है।

आपको बता दें कि पटना को बिहटा सरमेरा फोरलेन बनने से ज्यादा फायदा भारी वाहनों को लेकर होगा। वर्तमान में बाइपास का इलाका अक्सर भारी वाहनों से भरा रहता है। जबकि नया फोरलेन बन जाने के बाद भोजपुर, बक्सर, गया, कैमूर, औरंगाबाद, रोहतास और जमुई की तरफ से आने-जाने वाले वाहन पटना शहर के बाहर से ही निकल जाएंगे। इससे शहर में भारी वाहनों से जाम की परेशानी नहीं होगी।

अन्य खबरें