पटना में महंगा हुआ कामर्शियल गैस सिलेंडर, जानिए एलपीजी गैस के दाम

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 12:26 PM IST
  • अक्टूबर महीने की शुरुआत में ही गैस कंपनियों ने कामर्शियल गैस सिलेंडर कीमतों में इजाफा कर दिया है. औद्योगिक तौर पर व्यापार में इस्तेमाल होने वाले कामर्शियल गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों से व्यापारियों की परेशानियां बढ़ सकती है.
कामर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा, लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर के दाम स्थिर है.

पटना. बिहार की राजधानी पटना में अक्टूबर महीने की शुरूआत में ही कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 36 रुपये का इजाफा हुआ है. जबकि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर और 5 किलोग्राम वाले छोटे एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर बनी हुई है. घरेलू गैस के दामों बढ़ोत्तरी न होने से लोगों को राहत मिली है. इंडियन ऑयल ने कामर्शियल गैस सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों को आज यानि 1 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लागू कर दिया है.

पटना में बिना सब्सिडी वाला 14.2 घरेलू गैस सिलेंडर 983 रुपए में मिल रहा है, वहीं कामर्शियल सिलेंडर महंगा होने के बाद 1945 रुपए में मिल रहा है. साथ ही 5 किलोग्राम वाला सिलेंडर 362.5 रुपए में मिल रहा है. कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई वृद्धि से न केवल आम आदमी की जेब खाली होगी बल्कि औद्योगिक तौर पर गैस इस्तेमाल किए जाने वाले व्यवसायों पर भी इसका अच्छा खासा प्रभाव पड़ेगा.

पेट्रोल डीजल 1 अक्टूबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गया, भागलपुर में बढ़ी तेल की कीमतें

कॉम्पोजिट सिलेंडर पटना, वाराणसी और प्रयागराज सहित देश के अभी तक देश के 28 शहरों में मिल रहा है. कॉम्पजिट सिलेंडर का 5 और 10 किलो होता है. देश के अन्य शहरों में भी यह सिलेंडर जल्द ही सप्लाई होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें