कांग्रेस के मदन मोहन झा समेत कई नेताओं का पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 11/06/2021 07:47 PM IST
  • बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने 11 जून को सभी जिला अध्यक्षों, सांसदों, विधायकों, मोर्चा संगठनों, वरिष्ठ नेताओं को पत्र लिखकर अपने जिले में स्थित पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन करने का निर्देश दिया था,जिसके बाद कांग्रेस की सभी विंगों के कार्यकर्ताओं ने मिलकर प्रदर्शन किया.
नेताओं ने पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर किया प्रदर्शन

पटना। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने सभी जिला अध्यक्षों, सांसदों, विधायकों, मोर्चा संगठनों, प्रकोष्ठों एवं वरिष्ठ नेताओं को पत्र लिखकर 11 जून को अपने अपने जिले एवं प्रखंड स्थित पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन करने का निर्देश दिया था जिसका पालन करते हुए देश के सभी पेट्रोल-पंपों में कांग्रेस की सभी विंगों के कार्यकर्ताओं ने मिलकर प्रदर्शन किया. सदाकत आश्रम पेट्रोल पम्प के पास भी पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेसी मदन मोहन झा, अनिल शर्मा, समीर सिंह, राजेश राठौर, श्याम सुंदर सिंह धीरज, व अन्य कई नेता विरोध प्रदर्शन करते नजर आए.

कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि पूरे देश में हो रहे इस प्रदर्शन के जरिये मोदी सरकार की गलत नीतियों का विरोध कर रहे हैं. पार्टी के प्रदेश मीडिया विभाग के प्रभारी राजेश राठौड़ ने कहा कि पिछले 13 महीने में पेट्रोल 25.72 रुपये, डीजल 23.93 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है. कई राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर पार इनकी कीमत हो गयी है. पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे है जिसके चलते ही सेवादल के कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरना पड़ा. साथ ही इस देशव्यापी प्रदर्शन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण पालन किया गया.

पटना: फतुहा में आसमान से आफत, आकाशीय बिजली गिरने से चार मजदूरों की मौत

कांग्रेस का कहना है कि देश में लगातार पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर के दाम बढ़ते जा रहे हैं. आम जनता को कोरोना काल में रोजगार नहीं मिल रहा है. ऐसे में लोगों के पास पैसे भी नहीं हैं. शासन की अव्यवस्थाओं कारण लोगों की कमर टूट चुकी है. उसके बाद भी केंद्र सरकार द्वारा लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाते जा रहे हैं. जिसका कांग्रेस पार्टी घोर निंदा करती है. देश के सभी पेट्रोल-पंपों में कांग्रेस की सभी विंगों के कार्यकर्ता मिलकर प्रदर्शन करने में जुटे. इस प्रदर्शन को जिला शहर एवं ग्रामीण कांग्रेस सेवा दल द्वारा इस पूर्ण समर्थन दिया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें