पटना कोरोना लॉकडाउन में सख्ती, बस 4 घंटे खुलेंगी फल, सब्जी, मीट, मछली की दुकानें

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 07:48 PM IST
  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पटना में सिर्फ 4 घंटे खुली रहेंगी फल और सब्जियों की दुकानें. दुकानों के खुलने का समय सुबह 6 बजे से 10 बजे तक निर्धारित किया गया है.
प्रशासन के निर्देश से पटना में फल और सब्जी की दुकानें अब सिर्फ सुबह चार घंटे खुली रहेंगी.

पटना. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पटना में लॉकडाउन को थोड़ा सख्त कर दिया गया है. पटना में प्रशासन ने सिर्फ 4 घंटे ही फल और सब्जी मंडियों को खोले रखने का निर्देश जारी किया है. मछली मीट की दुकानें भी इसी समय खोलने की अनुमति दी गई है. प्रशासन ने निर्देश जारी कर बताया है कि फलों और सब्जियों की मंडी अब सिर्फ सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक खुली रहेंगी. इस आदेश के बाद अब पहले की तरह शाम में फल और सब्जी की दुकानें और मंडी नहीं लगेंगी. वहीं, फल और सब्जियों को छोड़कर बाजार की अन्य दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी.

पटना में बोले सीएम नीतीश- बिहार के हर घर में लगेगा प्री-पेड बिजली मीटर

पटना में फल और सब्जी मंडी बंद रखने का आदेश शहर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए उठाया गया है. शुक्रवार की बात करें तो पटना शहर में कुल 281 कोरोना संक्रमित मिले हैं जिससे यहां कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 3 हजार 696 हो गया है. इस तरह राजधानी पटना में फिलहाल सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग हैं. 

मोदी सरकार ने बनाई नेशनल ट्रांसजेंडर काउंसिल, पटना की रेशमा परिषद की मेंबर बनीं

हालांकि, जुलाई से अलग-अलग चरणों में पटना से लॉकडाउन में ढील दी जा रही थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. इस समय पूरे बिहार की बात करें तो पिछले 24 घंटे मेंं 2,239 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,19,909 पहुंच गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें