मैसेज-लिंक-कॉल कुछ नहीं... फिर भी अकाउंट हुआ खाली, साइबर ठगों ने ऐसे किया फ्रॉड

Naveen Kumar, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 9:32 AM IST
  • राजधानी पटना में साइबर ठगों ने खाते से 1 लाख 24 हजार 998 रुपये उड़ा लिए. चौंकाने वाली बात है कि ना ही तो मोबाइल पर कोई मैसेज आया, ना ही लिंक और ना ही कॉल. बावजूद इसके साइबर ठगों ने अकाउंट से पैसे निकाल लिए.
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. साइबर फ्रॉड के केस दिन व दिन बढ़ते जा रहे हैं. शातिर अपराधी कब और किस तरह से अकाउंट में सेंधमारी कर ले, कुछ नहीं कहा जा सकता. ऐसा ही मामला राजधानी पटना में सामने आया है, जहां बिना किसी मैसेज, लिंक और कॉल के बैंक अकाउंट से लाखों रुपये पार कर लिए गए. पीड़ित को जब पैसे निकलने का मैसेज आया, तब फ्रॉड का पता चला. पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, मामला शास्त्रीगनर थाने का है. यहां खाजपुरा में रहने वाले आदिल रहमान के खाते से बिना किसी सूचना के लाखों की निकाली कर ली गई. आदिल के खाते से ठगों ने 1 लाख 24 हजार 998 रुपये उड़ा लिए. चौंकाने वाली बात है कि ना ही तो आदिल के मोबाइल पर कोई मैसेज आया, ना ही लिंक और ना ही कॉल. बावजूद इसके साइबर ठगों ने उसके अकाउंट से पैसे निकाल लिए. जब उसके खाते से पैसे डेबिट होने का मैसेज आया, तब उसे पता चला. ठगों ने पहली बार एक लाख रुपये निकाले. इसके बाद फिर 24,998 रुपये निकाल लिए. आदिल ने एयरपोर्ट थाने में साइबर फ्रॉड की शिकायत दर्ज कराई है.

DG के अकाउंट से ठगों ने पार किए 50 हजार रुपये, व्हाट्सएप पर भेजा था ऐप का लिंक

ठगों ने ऐसे बनाया निशाना?

पुलिस में दी शिकायत में आदिल ने बताया कि उसने बैंक से जुड़ी जानकारी किसी से साझा नहीं की थी. ना ही कोई मोबाइल पर लिंक आया. ना कॉल और ना ही मैसेज. जब पैसे निकले तो डेबिट का मैसेज आया था. पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आदिल के एटीएम कार्ड का क्लोन कर पैसे निकाले गए हैं. अब पुलिस आदिल के एटीएम की जानकारी लेकर मामले की जांच कर रही है. इधर, पत्रकार नगर थाने में पुलिस ने साइबर जालसाजों के छह और खातें फ्रीज किए गए हैं. थानध्यक्ष ने बैं​कों से जिस खातों में पैसों का लेन देन हुआ, उनकी जानकारी मांगी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें