ठेला विवाद में आमने-सामने हुए दो गांव के लोग, बाजार बंद, जानें पूरा मामला

Naveen Kumar, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 11:40 AM IST
  • बिहार के शेखपुरा जिले के अरियरी थाना क्षेत्र में ठेला विवाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. पिछले तीन दिन से ससबहना बाजार बंद पड़े हुए हैं. दो गांवों के लोग आमने सामने हो गए.
फाइल फोटो

पटना. शेखपुरा जिले के अरियरी थाना क्षेत्र में महाशिवरात्रि पर हुए मामूली विवाद ने तूल पकड़ लिया है. विवाद अब दो गांवों के बीच का हो गया है. पिछले तीन से ससबहना बाजार तीन दिन से बंद पड़े हैं. खेतों में फसल को नष्ट किया जा रहा है, तो कोई हमला करने के लिए घात लगाकर बैठा है. ​मारपीट में अब तक आधा दर्जन लोग घायल हो चुके हैं. हालांकि, अब मामला एसपी तक पहुंचा तो पुलिस हरकत में आई. थानाध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि ठेले वाले से मारपीट के विवाद को लेकर दो गांवों के बीच टकराव की सूचना है. मामले में कुछ लोगों को संदिग्ध पकड़ा गया है.

बता दें कि मामला महाशिवरात्रि पर हुए विवाद से जुड़ा हुआ है. ससबहना बाजार में महाशिवरात्रि पर शिव बारात की झांकी निकाली गई थी. जिसमें गांवों के लोग जुटे थे. झांकी के कारण सड़क पर जमा लग गया था. वहां से गुजर रही एक स्कार्पियो भी जाम में फंस गई थी. इसी बीच सड़क किनारे खड़े ठेले चालक से स्कार्पियो चालक ने ठेला हटाने को कहा. इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई. स्कार्पियों चालक ने ठेला संचालक की पिटाई कर दी. सकार्पियो चालक ससबहना गांव में रहने वाले एक व्यक्ति का रिश्तेदार निकला. ऐसे में गांवों ने उसका ही साथ दिया. 

Viral Video: चुनाव से पहले जनता को बांटे पैसे, हारने पर घर-घर वसूली करने ​पहुंचे

इसके बाद गांव में विवाद गहराता गया. ठेला चालक के सब्जी का खेत बर्बाद कर दिया गया. ससबहना गांव से तीन बोरिंग स्टार्टर चोरी हो गए. फसल बर्बाद होने की सूचना पर घुसकुरी गांव के लोग लाठी डंडा के साथ पहुंच गए. इसके बाद विरोध कर बाजार बंद कर दिया गया. पंचायत में मामला नहीं सुलझा तो शुक्रवार को महिलाएं पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से बात की. उन्‍होंने पंचायत के जनप्रतिनिधि की पति पर उंगली उठाई. अधिकारियों की पहल के बाद बीडीओ और पुलिस अफसरों को गांव भेजा गया. फिर सभी पक्षों को बुलाकर बैठक की की गई. इसके बाद फिर दुकान खोलने का आश्वासन दिया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें