पेट्रोल डीजल 9 नवंबर रेट: छठ पर पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गया, भागलपुर में तेल के दाम स्थिर

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 8:10 AM IST
  • Bihar Petrol Diesel Price Today 9 November: बिहार की राजधानी पटना सहित अन्य शहर मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, और गया में आज यानि 9 नवंबर, 2021 दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर से इजाफा हुआ हैं. अक्टूबर के महीने में 24वीं बार की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है.
बिहार के पटना, भागलपुर, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, गया में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

पटना. सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा कर रही थी. दामों में हो रही बढ़ोत्तरी से पेट्रोल और डीजल रोजाना नए-नए रिकॉर्ड बना रहा था, लेकिन दीपावली पर केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी और वेट को कम कर दिया, जिससे तेल के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली है.  बिहार की राजधानी पटना सहित मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गया और भागलपुर में आज यानि 9 नवंबर, 2021 दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए है. पटना में पेट्रोल 105.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.09 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में 24 बार तेल के दामों में इजाफा हुआ है.

तेल कंपनी इडियन ऑयल के मुताबिक, पूर्णिया में पेट्रोल 107.44 रुपये और डीजल 92.51 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर लोग खरीद रहे है. भागलपुर में पेट्रोल 106.98 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 92.08 रुपये प्रति लीटर के दाम पर है. गया में पेट्रोल 106.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.88 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. मुजफ्फरपुर में पेट्रोल 106.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.79 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

मॉर्निंग वॉक पर निकले प्रोपर्टी डीलर की हत्या, बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर दिया शरीर

साल 2021 की शुरुआत से देशभर में तेल के दाम बढ़े है. दामों में लगातार बढ़ोत्तरी से देश के कुछ शहरों में पेट्रोल और डीजल के रेट 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए है. मई के महीने में 16 बार और जून के महीने में 14 बार कीमतों में इजाफा हुआ है. दामों में बढ़ोत्तरी न होने से लोगों को राहत मिली है.

तेल की कीमतों में बदलाव होने पर कंपनिया सुबह 6 बजे कीमतों के बदलाव को अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. सभी कोड की जानकारी आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें