पेट्रोल डीजल 6 जून का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में बढ़े तेल की कीमत

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Jun 2021, 9:06 AM IST
  • Bihar Petrol Diesel Price Today 6 june: बिहार की राजधानी पटना सहित भागलपुर, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर और गया में आज यानी 6 जून, 2021 दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हुई है. राज्य में पेट्रोल 27 पैसे और डीजल 30 पैसे महंगा हो गया है.
बिहार के पटना, भागलपुर, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, गया में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

पटना: देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है. मई के महीने में 16 बार तेल के दामों में वृद्धि हुई है. दामों में बढ़ोत्तरी होने के बाद बिहार की राजधानी पटना सहित मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गया और भागलपुर में आज यानि 6 जून, 2021 दिन रविवार को भी कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. पटना में आज पेट्रोल 97.16 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.24 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. राज्य में आज पेट्रोल 27 पैसे और डीजल 30 पैसे महंगा हुआ था.

तेल कंपनी इडियन ऑयल के मुताबिक, मुजफ्फरपुर में पेट्रोल के दाम 97.80 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 91.81 रुपये प्रति लीटर के भाव पर पहुंच रहा है. भागलपुर में पेट्रोल 98.58 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 92.55 रुपये प्रति लीटर के दाम पर है. पूर्णिया में पेट्रोल 98.47 रुपये और डीजल 92.44 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर लोग खरीद रहे है. गया में पेट्रोल 97.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.96 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है.

बिहार में सवा लाख टीचरों की भर्ती का 9 जून से आवेदन शुरू, फुल डिटेल्स

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल के दामों में तेजी का असर घरेलू बाजार पर भी दिख रहा है. तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के भाव में लगातार इजाफा कर रही है. मई महीने में लगातार दामों में बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल खरीदने के लिए लोगों को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे है.

तेल की कीमतों में बदलाव होने पर कंपनिया सुबह 6 बजे कीमतों के बदलाव को अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. सभी कोड की जानकारी आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें