पेट्रोल डीजल आज 17 दिसंबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्णियां में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Dec 2020, 8:48 AM IST
  • Bihar Petrol Diesel Price Today 17 December: बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में आज यानी 17 दिसंबर, 2020 दिन गुरूवार को तेल के दामो में कोई बढौत्तरी नहीं हुई. पिछले कुछ दिनों से राज्य में तेल के रेट स्थिर बने हुए है.
बिहार के शहरों में 17 दिसंबर 2020 पेट्रोल और डीजल के दाम.(फाइल फोटो)

पटना. बिहार में आज यानी 17 दिसंबर को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में दाम को लेकर कोई वृद्धि नहीं हुई है. राजधानी पटना में आज पेट्रोल के दाम 86.25 रूपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 79.04 रूपए प्रति लीटर है. मुजफ्फरपुर में पेट्रोल रूपए 86.88 प्रति लीटर और डीजल रूपए 79.53 प्रति लीटर बिक रहा है. 

इसके अलावा अन्य शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर स्थिरता है. गया में पेट्रोल के दाम 86.99 रूपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 79.66 रूपए प्रति लीटर है. भागलपुर में पेट्रोल 87.65 रूपए प्रति लीटर और डीजल 80.26 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है. साथ ही अन्य शहर पूर्णियां में भी दाम को लेकर कोई बढ़ोतरी नहीं देखी गई है. पूर्णियां में पेट्रोल की कीमत 87.55 रूपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 80.16 रूपए प्रति लीटर है. 

नल-जल योजना से काम नहीं तो वार्ड सदस्यों, मुखिया के खिलाफ सरकार लेगी एक्शन

बता दें कि प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया जाता है क्योंकि पेट्रोल और डीजल का निर्धारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयस के अनुसार होता है. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का रेट का देखने के बाद प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

पटना: जीतन मांझी ने तेजस्वी यादव को पुत्र समान और बिहार का युवा नेता बताया है

अगर आप भी घर बैठे-बैठे अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो एसएमएस करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक इसके लिए आपको अपने मोबाइल से RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का डीलर कोड अलग-अलग तय किया गया है, ये आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें