पेट्रोल डीजल 2 फरवरी का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: 22/02/2021 09:59 PM IST
  • Bihar Petrol Diesel Price Today 2 February: बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में आज यानी 2 फरवरी, 2021 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में तेल की कीमतों में आज कोई इजाफा नहीं हुआ है.
पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में पेट्रोल और डीजल का दाम

पटना. सरकारी तेल कंपनियों ने आम बजट पेश होने के बाद भी बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर और पूर्णिया में तेल उपभोक्ताओं को राहत दी है. लगातार पांचवें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है, जिससे तेल उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है. तेल कंपनियों ने 2 फरवरी, 2021 को पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रखी है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार बिहार की राजधानी पटना में आज पेट्रोल की कीमत 88.78 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 81.65 रुपये प्रति लीटर है. गया में पेट्रोल का दाम 89.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 82.33 रुपये प्रति लीटर है. मुजफ्फरपुर में पेट्रोल का भाव 89.40 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 82.21 रुपये प्रति लीटर है.

नीतीश सरकार कैबिनेट का कभी भी हो सकता है विस्तार, दिल्ली रवाना हुए BJP के कई नेता

तेल कंपनियों के अनुसार 2 फरवरी, 2021 को पूर्णिया में पेट्रोल की कीमत 90.07 रुपये प्रति लीटर है और डीजल का भाव 82.84 रुपये प्रति लीटर है. भागलपुर में पेट्रोल की कीमत 90.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 82.94 रुपये प्रति लीटर है.

बिहार पंचायत चुनाव: ये लोग नहीं लड़ पाएंगे इलेक्शन, जानें चुनाव आयोग ने किन पर लगाई रोक

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट पेश किया है. उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर कृषि सेस लगाने का ऐलान किया है. पेट्रोल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.00 रुपये प्रति लीटर कृषि सेस लगाया गया है. हालांकि, इस सेस का अतिरिक्त भार तेल उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा. क्योंकि, बेसिक एक्‍साइज ड्यूटी और एडीशन एक्‍साइज ड्यूटी के रेट को सरकार ने कम कर दिया है. इसके चलते तेल उपभोक्ताओं पर कोई अतरिक्ति भार नहीं पड़ेगा. यह सेस मगंलवार यानी आज से लागू हो गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें