पेट्रोल डीजल आज 22 दिसंबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Dec 2020, 9:54 AM IST
  • Bihar Petrol Diesel Price Today 22 December: बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में आज यानी 22 दिसंबर, 2020 दिन मंगलवार को तेल के रेट में कोई बदलाव नही हुआ है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले दो सप्ताह से कोई बदलाव नहीं आया है.
बिहार में 22 दिसंबर पेट्रोल डीजल दाम

पटना. आज 21 दिसंबर 2020 दिन को पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर बिहार के शहर पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया में वृद्धि नहीं हुई है. मंगलवार को पटना में पेट्रोलडीजल केे दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज का पेट्रोल 86.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल 79.04 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. साथ ही मुजफ्फरपुर में सोमवार की तुलना में पहले से चार पैसे की कमी देखी गई है. मंगलवार के दिन पेट्रोल 86.88 रुपए प्रति लीटर और डीजल 79.53 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

अन्य शहरों में भी पेट्रोल और डीजल को लेकर कोई में बढ़ोतरी नही देखी गई है. बिहार के ही शहर भागलपुर में सोमवार की तुलना कोई अंतर नहीं देखा गया. यहां पेट्रोल 87.65 रुपए प्रति लीटर और डीजल 80.26 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं गया में पेट्रोल के रेट 86.99 रुपए प्रति लीटर और डीजल 79.66 रुपए प्रति लीटर पर बना हुआ है. पूर्णियां में भी तेल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. पूर्णियां में आज दिन मंगलवार के दिन को पेट्रोल का दाम 87.55 रुपए प्रति लीटर और डीजल 80.16 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

आखिर क्यों बिहार में DGP से लेकर सिपाही तक ने ली शराब न पीने की शपथ ?

बता दें कि प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दाम में बदलाव किया जाता है. बाद में उससे इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाता है. भारत में पेट्रोल और डीजल के रेट का निर्धारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयस के अनुसार होता है. भारत में पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का रेट देखने के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

आप घर बैठे-बैठे अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो आप अपने मोबाइल से एक एसएमएस कर सकते है और कुछ ही सेंकण्ड़ में जानकारी आपको प्राप्त हो जाएगी. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आपको अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. जिसके बाद आपको तेल के दामों की जानकारी मिल जाएगी. इसको लिए आपको शहरों के कोड का इस्तेमाल करना होगा, जिसकी सूची आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें