पटना, मुजफ्फपुर समेत कई जिलों का तापमान 10 डिग्री से नीचे गिरा, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 5:33 PM IST
  • मौसम विभाग ने पटना, मुजफ्फपुर समेत बिहार के कई जिलों में 10 डिग्री सेल्सियस से कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया. तापमान में भारी गिरावट के चलते संबंधित जिले में पूरे दिन शीत की स्थिती बनी रही. पटना मौसम केंद्र ने बताया कि राज्य के कई हिस्सों में कल भी पूरा दिन शीत की स्थिती बने रहने का संभावनाएं हैं.
पटना, मुजफ्फपुर समेत कई जिलों में कल भी शीत बने रहने की संभावना

पटना. बिहार का राजधानी पटना समेत कई जिले कड़ाके की ठंड की चपेट में है. बीते 24 घंटों में दस से ज्यादा जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में सबसे ठंडा जिला नवादा रहा. यहां न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं पटना में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस और मुजफ्फरपुर 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने अनुमान लगाया है कि आज की तरह गुरूवार को भी राज्य के कई हिस्सों में इसी तरह तापमान बनी रहेगी यानी तापमान में गिरावट होगी.

मौसम विभाग का पटना केंद्र राज्य के कई सेंटरों से रिकॉर्ड इकट्ठा करता है. बीती रात इनमें से 13 जगह का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा.  राज्य के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. नवादा में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस, बांका में 8.0 डिग्री सेल्सियस और गया व नालंदा में 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बेगूसराय में 9.2 डिग्री सेल्सियस, खगड़िया में 9.3 डिग्री, औरंगाबाद में 9.5 डिग्री, भागलपुर में 9.6 डिग्री, अररिया में 9.6 डिग्री, पूर्णिया में 9.6 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 9.6 डिग्री और पटना में 9.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

पटना में बैखोफ बदमाश, रंगदारी नहीं देने पर ज्वेलरी शॉप के मालिक पर फायरिंग

पटना मौसम केंद्र ने बताया कि पटना, मुजफ्फपुर के आलावा भागलपुर, पूर्णियां, सुपौल, गया, पूर्वी चंपारण (मोतिहारी), अररिया, दरभंगा जिलें में पूरा दिन शीत की स्थिती बनी रही. राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कल भी पूरा दिन ऐसे ही शीत की स्थिती बने रहने का संभावनाएं हैं.

राज्य के इन जिलों में रहा 10 डिग्री सेल्सियस से कम न्यूनतम तापमान

नवादा  7.6 डिग्री सेल्सियस

बांका  8.0 डिग्री सेल्सियस

गया  8.2 डिग्री सेल्सियस

नालंदा  8.2 डिग्री सेल्सियस

बेगूसराय  9.2 डिग्री सेल्सियस

खगड़िया  9.3 डिग्री सेल्सियस

औरंगाबाद  9.5 डिग्री सेल्सियस

भागलपुर  9.6 डिग्री सेल्सियस

अररिया  9.6 डिग्री सेल्सियस

पूर्णिया  9.6 डिग्री सेल्सियस

मुजफ्फरपुर  9.6 डिग्री सेल्सियस

पटना  9.8 डिग्री सेल्सियस

सीतामढ़ी  9.8 डिग्री सेल्सियस

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें