पटना

नीतीश पर चिराग पासवान के स्टैंड से बिफरी JDU, संभलकर बोलने की दी नसीहत

Smart News Team, Last updated: 07/06/2020 06:07 PM IST
  • बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड (जदयू) गठबंधन सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान के एक बयान पर बिफर गया है। जदयू ने चिराग को संभलकर बोलने की नसीहत दी है।
Nitish Kumar (File Photo)

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से ही सियासी पारा चढ़ने लगा है। एक ओर भारतयी जनता पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसती दिख रही है, दूसरी तरफ एनडीए के घटक दलों में घमासान मचा हुआ है। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड (जदयू) गठबंधन सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान के एक बयान पर बिफर गया है। जदयू ने चिराग को संभलकर बोलने की नसीहत दी है।

जदयू के प्रधान महासचिव के.सी. त्यागी ने साफ-साफ कहा कि चिराग को आपत्तिजनक वक्तव्य से परहेज की करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर नीतीश कुमार के नाम का ऐलान पहले ही हो चुका है।

बिहार CM कैंडिडेट नीतीश कुमार पर चिराग के बाउंसर को BJP ने बाउंड्री पार उड़ाया

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तीनों ने कई मौकों पर इस बात का ऐलान किया है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। केसी त्यागी ने जोर देकर कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व को लेकर पहले ही फैसला हो चुका है।

गौरतलब है कि लोजपा प्रमुख चिराग पासवान से अभी हाल ही में एक प्रश्न पूछा गया था कि क्या पिछले 15 सालों से बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभाल रहे नीतीश कुमार की जगह किसी और को देखना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि वह भाजपा के हर फैसले के साथ हैं। भाजपा अगर चेहरा बदलने पर विचार करती है तो भी लोजपा साथ देगी।

यही नहीं, उन्होंने बिहार सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान पैदा हुए प्रवासी संकट से निपटने के लिए किए गए उपायों को लेकर असंतोष व्यक्त किया था। लोजपा प्रमुख के इस बयान के बाद राजनीति शुरू हो गई है।

अन्य खबरें