पटना पुलिस के 21 जवान बर्खास्त, SSP ने शराब पीने, भ्रष्टाचार के आरोप में नौकरी छीनी

Swati Gautam, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 10:57 PM IST
  • एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने पुलिस केंद्र पटना में बड़ी करवाई करते हुए 21 पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्त सिपाहियों में से 11 पुलिसकर्मियों पर 5 सालों से अनुपस्थित रहने, 5 सिपाहियों पर शराब का सेवन करने, एक पर सरकारी बुलेट चोरी करने और भ्रष्टाचार में संलिप्त रहने समेत अन्य कई आरोप है.
पटना पुलिस के 21 जवान बर्खास्त (file photo)

पटना. एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने पुलिस केंद्र पटना में बड़ी करवाई करते हुए 21 पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. सभी पुलिसकर्मियों पर अलगअलग आरोप हैं. हाल ही में डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने एसएसपी का पदभार संभाला था जिसके कुछ दिनों बाद ही एसएसपी की ओर से एक साथ 21 पुलिसकर्मियों के खिलाफ की गई बर्खास्तगी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. बर्खास्त किए गए 21 सिपाहियों में से 11 पुलिसकर्मियों पर 5 सालों से सेवा में अनुपस्थित रहने का आरोप है तो 5 सिपाहियों पर शराब का सेवन करने का आरोप है.

एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि जनवरी में पुलिस केंद्र पटना में ऑपरेशन क्लीनअप के तहत पुलिसकर्मियों के कार्यों की समीक्षा की गई थी जिसमें 21 पुलिसकर्मियों के कार्यों में गड़बड़ी पाई गई थी. उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ शुरू की गई विभागीय जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि अनुपस्थित रहने के आरोप में जिन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया है, उनमें सिपाही नितेश कुमार, हरेंद्र प्रसाद, नितीश कुमार, भूषण कुमार, महिला सिपाही रानी कुमारी, अशोक कुमार, शशि भूषण तिवारी, नंद कुमार यादव, शंकर कुमार, अर्पनेश कुमार तथा रामानंद कुमार का नाम शामिल हैं.

पटना में ATM से अब नहीं निकलेंगे दो हजार के नोट ! जानिए क्या हो रहा बदलाव

बर्खास्त पुलिस वालों में 3 सिपाहियों पर भ्रष्टाचार में संलिप्त रहने, दो पुलिसकर्मियों के विभिन्न कांडों में नामजद आरोपित होने के आरोप में कार्रवाई की गई है. सिपाही इंद्रजीत पर शराब पीकर सरकारी शस्त्र से तीन राउंड फायरिंग करने, रविकांत तिवारी पर पुलिस केंद्र पटना से सरकारी बुलेट चोरी करने तथा श्रीकांत पांडेय पर सरकारी गाड़ी से ईंधन चोरी करने व मीटिर रीडिंग में गड़बड़ी करने का आरोप है.

एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों द्वारा की जाने वाली गड़बड़ी के मामलों की आगे की समीक्षा भी जारी है. किसी भी भ्रष्ट पुलिस वाले को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि पटना पुलिस ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपनाया है और अगर भविष्य में कोई पुलिस वाला भ्रष्ट आचरण में लिप्त पाया जाता है तो उसे परिणाम भुगतने होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें