139 करोड़ के सृजन घोटाले में CBI कोर्ट ने पुर्नेंदु और रूबी कुमारी को भेजा जेल

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 10:24 AM IST
बिहार के चर्चित सृजन घोटाले में सीबीआई कोर्ट ने दो आरोपियों को जेल भेजा है.139 करोड़ के सृजन घोटाले के आरोपियों में से पुरणेंदु कुमार और रूबी कुमार को सीबीआई कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. सभी आरोपियों के कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किये थे.
सृजन घोटाले के दो आरोपियों को पटना सीबीआई कोर्ट ने जेल भेजा है.

पटना. बिहार के चर्चित सृजन घोटाले में सीबीआई कोर्ट ने दो आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. शुक्रवार को पुर्नेंदु कुमार और रूबी कुमारी को पटना के सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था. जहां पर कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया है. कोर्ट ने सृजन घोटाले के आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे. सीबीआई बाकी अन्य आरोपियों की तलाश के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

अरबों रुपये के बहुचर्चित सृजन घोटाले मामले में पटना सीबीआई कोर्ट ने आठ आरोपियों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था. घोटाले के आरोपी कोर्ट के समन के बाद भी सुनवाई में उपस्थित नहीं हो रहे थे. जिस पर सरकारी वकील के अनुरोध पर कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था. जिसके तहत सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए पहले पुर्नेंदु कुमार को गिरफ्तार किया. जबकि रूबी कुमारी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया. आरोपी पुर्नेंदु कुमार सृजन महिला विकास समिति के चार्टर्ड अकाउंटेंट रहे हैं. सीबीआई बाकी आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.सृजन घोटाले के आरोपियों का अब बच पाना नामुमकिन है.

बिहार पुल निर्माण एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर निगरानी छापा, 1.43 करोड़ नगद मिला

ये हैं आरोपी

सीबीआई ने 1 अरब 36 करोड़ 93 लाख 58 हजार रुपये के इस महाघोटाले में 10 गैर सरकारी लोगों के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में चार्जशीट दायर की थी. चार्जशीट और केस डायरी में पाए गए सबूतों के आधार पर पटना सीबीआई कोर्ट ने दस आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. इस घोटाले में सृजन महिला विकास समिति के चार्टर्ड अकाउंटेंट पुर्नेंदु कुमार, स्व. मनोरमा देवी की बहू रजनी प्रिया, सतीश कुमार झा, सीमा देवी, जेसमा खातून, राजरानी वर्मा, अर्पण वर्मा, रूबी कुमारी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें