NTPC Result: अप्रैल के पहले हफ्ते में जारी होगा एनटीपीसी संशोधित रिजल्ट

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Mar 2022, 8:53 AM IST
  • RRB अप्रैल महीने में जारी करेगा एनटीपीसी का संशोधित रिजल्ट. अधिसूचना जारी कर बोर्ड ने जानकारी दी है. हीं द्वितीय चरण की परीक्षा मई महीने में कराई जाएगी. सरकार के आदेश के बाद ग्रुप डी के अभ्यर्थियों की परीक्षा RRB ने एक ही चरण में कराने का फैसला लिया है. 
रेलवे भर्ती बोर्ड रिक्त सीट से 20 गुना ज्यादा रिजल्ट जारी करेगा

पटना. केंद्र सरकार के फैसले के बाद अब एनटीपीसी में ग्रुप डी के उम्मीदवारों को दो के बजाए एक परीक्षा देनी होगी. रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी का संशोधित रिजल्ट अप्रैल महीने में जारी करेगा. रेलवे भर्ती बोर्ड रिक्त सीट से 20 गुना ज्यादा रिजल्ट जारी करेगा. छात्रों ने सरकार और रेलवे बोर्ड से इसकी मांग की थी. गुरुवार को सरकार की तरफ से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

उम्मीदवारों के लिए जारी की गई अधिसूचना के अनुसार एनटीपीसी का रिजल्ट अप्रैल के पहले हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा. वहीं द्वितीय चरण की परीक्षा मई महीने में कराई जाएगी. सरकार के आदेश के बाद ग्रुप डी के अभ्यर्थियों की परीक्षा RRB ने एक ही चरण में कराने का फैसला लिया है. ग्रुप डी की परीक्षा जुलाई में कराई जाएगी. रेल मंत्रालय की उच्च स्तरीय पांच सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ये फैसला लिया गया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस कमेटी का गठन किया था.

NTPC Exam: दो नहीं एक परीक्षा देंगे ग्रुप डी के उम्मीदवार, सरकार ने लिया फैसला

इस फैसले से बिहार के एक लाख अभ्यर्थियों को फायदा होगा. अधिसूचना में RRB ने एनटीपीसी स्टेज-2 के लिए 20 गुना अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी करने की घोषणा की है. अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में एनटीपीसी के सभी पे-लेवल के पदों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. वहीं रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा में बदलाव को लेकर अधिसूचना जारी कर रिक्त पदों की अपेक्षा 20 गुना यूनिक उम्मीदवारों को मौका देने का फैसला लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें