कपकपाती ठंड के बीच पटना में बारिश ने गिराया मौसम का पारा, शहर में कई जगह जल जमाव

Swati Gautam, Last updated: Wed, 29th Dec 2021, 9:16 PM IST
  • बुधवार को बिहार के पटना समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई जिससे सड़कों पर जलजमाव हो गया. तापमान में भी तेजी से गिरावट आई. पूर्वानुमान है कि अगले दो दिनों में भी बारिश होगी लेकिन इस बार बारिश अपने साथ कोहरे की समस्या लेकर आएगी.
बुधवार को पटना में हुई झमाझम बारिश

पटना. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में बिहार में भी मौसम ने करवल ले ली है. बुधवार को शहर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई जिससे सड़कों पर जल जमाव हो गया. ठंड के बीच बारिश की दस्तक से ठिठुरन बढ़ गई है. बोरिंग रोड, बेली रोड, पाटलिपुत्रा कंकड़बाग समेत कई इलाकों में पूरे दिन ही लगातार बारिश होती रही. बुधवार की दोपहर से ही बूंदाबादी शुरू हो गई थी. मंगलवार की शाम को भी बिहार के कई जिलों में बारिश हुई थी.

बिहार के पटना समेत कई इलाकों में हुआ जल जमाव

मौसम विभाग का कहना था कि बुधवार 29 दिसंबर को बारिश होगी. जिसके बाद बुधवार को राज्य के लगभग सभी जिलों में बारिश हुई. वहीं कल भी पटना सहित 38 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है. आने वाले दिनों में तेजी से तापमान में गिरावट आएगी.

तापमान में आई तेजी से गिरावट

बिहार में लगातार बारिश के चलते बुधवार को पूरे दिन राजधानी में धूप देखने को नहीं मिली. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का पूर्वानुमान है जहां बारिश नहीं होगी वहां का मौसम पूरी तरह से क्लाउडी आसमान वाला होगा जिससे ठंड का पूरा असर दिखाई देगा. बारिश के कारण मौसम का मिजाज बदल जाएगा.

कपकपाती ठंड में सड़कों पर बारिश में भीगते दिखे लोग

पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दो दिनों में भी बारिश हो सकती हैं लेकिन इस बार बारिश अपने साथ कोहरे को समस्या भी लेकर आएगी. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का असर 48 घंटे में पूरी तरह से दिखाई देगा. बुधवार की बात करें तो मौसम ठंडा होने के बाद भी फिर से न्यूनतम तापमान बढ़ गया था.

गुरुवार को भी पटना सहित 38 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है

बुधवार को झमाझम बारिश के चलते पूरे शहर की सड़कों पर जलजमाव हो गया. लोग हाथों में छाता लेकर सड़कों पर आते जाते नजर आए. वहीं तापमान गिरने से बढ़ी ठंड से लोग ठिठुरते नजर आये.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें