Bihar: जेल में बंद महिला को 12 साल बाद मिला इंसाफ, लॉ फाउंडेशन ने दिलवाई जमानत

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 9:29 AM IST
  • प्रभा देवी पर दहेज के लिए भाभी को प्रताड़ित करने का झूठा आरोप लगा था. प्रभा देवी को जेल से छुड़ाने या फिर उनकी जमानत के लिए उनके परिजनों ने कभी भी कोशिश नही की. एडवोकेट संतोष कुमार ने 12 साल बाद उनकी जमानत करवाई. प्रभा देवी के जेल से रिहा होने के बाद जेल प्रशासन ने एडवोकेट संतोष कुमार को धन्यवाद दिया. प्रभा के जेल से निकलने से महिला बंदियों में भी खुशी देखी जा रही है.
File photo

पटना. अपनों से मिले धोखे पर झूठे आरोप के लिए मिली सजा ने बिहार की रहने वाली प्रभा देवी को ऐसी चोट दी है, जिससे वो शायद ही कभी उभर पाएं. लंबे समय तक जेल में बंद प्रभा देवी को 12 साल बाद बुधवार को जमानत मिली है. प्रभा देवी पर दहेज के लिए भाभी को प्रताड़ित करने का आरोप लगा था. जिसकी वजह से उनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. प्रभा देवी को जेल से छुड़ाने या फिर उनकी जमानत के लिए उनके परिजनों ने कभी भी कोशिश नही की. प्रभा देवी की आपबीती को जानकर लॉ फाउंडेशन की पहल पर उनको जमानत मिली.

प्रभा देवी को जमानत एडवोकेट संतोष कुमार ने दिलवाई है. संतोष कुमार बताते हैं कि जब उनको प्रभा देवी के बारे में पता चलाते ही दानापुर कोर्ट जाकर केस का अध्ययन किया. सामने आया कि 12 साल से जेल में बंद प्रभा देवी को बाहर निकालने के लिए न कभी ससुराल वालों ने प्रयास किया और न ही कभी मायके वालों ने . किसी वकील ने भी उनके केस की पैरवी नही की. आपको जानकर हैरानी होगी की प्रभा देवी के साथ उनके मायके के लोगों को भी दहेज के मामलें में दोषी पाए गए थे. लेकिन सभी ने अपनी जमानत करा लिया और प्रभा देवी को जेल में अकेला छोड़ दिया.

आशा कार्यकर्ताओं को मिलने वाली राशि में हुई बढ़ोतरी, राज्य कोष से मिलेंगे 1500 रुपये

जानकारी के मुताबिक प्रभा देवी पर भाभी की प्रताड़ना का गलत आरोप लगाया गया था. जिस वक्त प्रभा पर आरोप लगाए गए थे. उस वक्त वो अपने ससुराल में थी. जिस भाभी ने प्रभा देवी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था, उनका देहांत हो चुका है. जेल से रिहा होने के बाद प्रभा देवी का एक भाई उन्हें अपने साथ घर ले गया है. प्रभा देवी के जेल से रिहा होने के बाद जेल प्रशासन ने एडवोकेट संतोष कुमार को धन्यवाद दिया. प्रभा के जेल से निकलने से महिला बंदियों में भी खुशी देखी जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें