बिहार को नए साल में मिलने वाली हैं ये सौगातें, प्रदेशवासियों को मिलेगा फायदा

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 1:01 PM IST
  • बिहार में नए साल कई योजनाओं और सुविधाओं को लाने वाला साबित होगा. इस साल बिहार की राजधानी में 18 सीएनजी स्टेशन की शुरुआत के साथ पटना से श्रीनगर की यात्रा के लिए हवाई यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. साथ ही 3 जनवरी से 15 से 18 साल वर्ग के लिए वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है.
बिहार को नए साल में मिलने वाली हैं ये सौगातें, प्रदेशवासियों को मिलेगा फायदा (फोटो- Nitish Kumar Twitter)

पटना. साल 2022 बिहारवासियों के लिए कई नई सौगात लेकर आ रहा है. इस साल राज्यवासियों को कई नई सौगातें मिलने वाली हैं. इस बार पटना में सीएनजी से लेकर बच्चों को कोरोना वैक्सीन की शुरुआत होने जा रही है. वहीं, पटना से श्रीनगर तक आईआरसीटीसी हवाई यात्रा की शुरुआत कर रही है. जिसके जरिए कम खर्च में बिहारवासी कश्मीर की सुखद यात्रा कर सकता है.

3 जनवरी से बिहार में 15 से 18 साल आयुवर्ग का शुरू होगा वैक्सीन

बिहार में 3 जनवरी में कोरोना वैक्सीनेशन में नए आयुवर्ग को शामिल किया जाएगा. इसके तहत 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन लगेगी. इनके साथ फ्रंट लाइन वर्कर और बुजुर्गों को बूस्टर डोज भी दिया जाएगा. इसके लिए बिहार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तैयारी कर रहे हैं. इस अभियान का प्रदेश में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुरुआत करेंगे.

बिहार में अब सरकारी स्कूल की बच्चियां निकालेंगी अखबार, नीतीश सरकार करेगी मदद

मुंगेर में शुरू हो सकता है गंगा नदी पर सड़क पुल

इस साल बिहार में कई सड़क परियोजनाओं के शुरू होने की उम्मीद है. जिसमें काफी समय से इंतजार कर रहे लोगों को मुंगेर स्थित गंगा नदी पर पुल की सौगात मिल सकती है. इस पुल का शिलान्यास 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने की थी. जिसके बाद से लोग इसके शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. इसके साथ ही जहानाबाद और सहरसा में पुल का निर्माण भी पूरा किया जाएगा.

पटना में इस साल शुरू होंगे 18 सीएनजी स्टेशन

पटना में इस साल 18 नए सीएनजी स्टेशन शुरू होने जा रहे हैं. इसका सीधा फायदा आमजन को मिलेगा. इससे लोगों को प्रदूषण से निजात मिलने के बाद भी स्वच्छ ऊर्जा मुहैया कराने के लिए इस योजना पर काम किया जा रहा है.

न्यू ईयर बना सैड इयर, लॉटरी के चक्कर में बिहार युवक ने गवाएं हजारों रुपए!

पटना से श्रीनगर तक कर सकेंगे कम खर्च में हवाई सफर

बिहार के पटना से श्रीनगर तक हवाई सफर की शुरुआत की जा रही है. आईआरसीटीसी बिहार में 12 मार्च से 17 मार्च तक बिहारवासियों को श्रीनगर की यात्रा कराई जाएगी. इस दौरान एक होटल में एक व्यक्ति के लिए हवाई किराया 34,020 रुपये और डबल बेड के लिए 27,030 रुपये निर्धारित किया है. एक बच्चे के साथ ट्रिपल ऑक्यूपेंसी रूम की कीमत 26,310 रुपये प्रति व्यक्ति होगी.

दरभंगा में शुरू होगा पहला फ्लोटिंग पॉवर प्लांट

बिहार के दरभंगा में प्रदेश का पहला फ्लोटिंग पॉवर प्लांट तैयार किया जा रहा है. इसके साथ 1.6 मेगावाट बिजली उत्पादन वाला सोलर प्लांट शुरू किया जा रहा है. इसी के साथ दरभंगा में एक तारामंडल भी बन रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें