बिहार में PM केयर फंड से बने 500 बेड का पहला कोरोना अस्पताल चालू, दूसरा भी तैयार

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 10:43 PM IST
  • राजधानी पटना में पीएम केयर फंड से बने 500 बेड वाले कोरोना केयर अस्पताल का केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने सोमवार शाम उद्घाटन कर दिया है. मंगलवार को केंद्रीय मंत्री मुजफ्फरपुर के अस्पताल का निरीक्षण करेंगे.
बिहार में PM केयर फंड से बने 500 बेड का पहला कोरोना अस्पताल चालू, दूसरा भी तैयार

पटना. राजधानी के बिहटा स्थित कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 500 बेड का कोविड-19 अस्पताल शुरू हो गया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने सोमवार को बिहार के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल का उद्घाटन किया. यह अस्पताल पीएम केयर्स फंड से बनाया गया है. मंगलवार केंद्रीय गृहमंत्री मुजफ्फरपुर में बन रहे अस्पताल का निरीक्षण करने भी जाएंगे.

अस्पताल उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिना किसी डॉक्टर से रेफर किए भी कोरोना संक्रमित यहां भर्ती होकर इलाज करा सकेंगे. मरीजों को इलाज के लिए कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है. इलाज के लिए यहां किसी भी हाईटेक अस्पताल की तमाम तरह की सुविधाएं दी गई है.

PM केयर फंड से पटना, मुजफ्फरपुर में DRDO बनाएगा 500 बेड का कोरोना अस्पताल

मालूम हो कि बिहटा में पांच सौ बेड के कोविड अस्पताल में सेना के 50 डॉक्टर, 100 पारामेडिकल स्टाफ और बिहार सरकार के 30 पारामेडिकल स्टाफ सेवाएं देंगे. सात मंजिल के इस हॉस्पिटल में डॉक्टर नर्से और अन्य सहयोग करने वाले सभी लोगों को पीपीई किट से लेकर हर तरह उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं.

पटना में पेट्रोल पंप कर्मी के साथ लूटपाट मामले में लाइनर समेत 5 अपराधी गिरफ्तार

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में पीएम केयर्स फंड से 500 बेड के दो अस्पताल बनाने का ऐलान किया था. एक अस्पातल पटना के बिहटा में बन गया और दूसरा मुजफ्फरपुर में बन रहा है जिसका मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निरीक्षण करेंगे. डीआरडीओ ने यह अस्पताल तैयार किए हैं. निर्माण में सीएम नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का पूरा सहयोग रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें