बालू के अवैध खनन पर बिहार पुलिस का एक्शन, मई में पटना समेत 6 जिलों में 155 FIR

Smart News Team, Last updated: Fri, 21st May 2021, 11:50 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना समेत 6 जिलों में बालू के अवैध खनन के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की. पुलिस में 6 जिलों में 155 एफआईआर दर्ज की गई और 160 लोगों को अरेस्ट किया गया है.
बिहार पुलिस ने 1 मई से 20 मई के बीच बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई की.

पटना. बिहार में कोरोना काल में भी बालू का अवैध खनन धड़ल्ले से चल रहा है. 1 मई से 20 मई तक बालू के अवैध खनन को रोकने के लिए बिहार के 6 जिलों में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. बिहार की राजधानी पटना समेत औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास, कैमूर और सारण जिले में कई जगहों पर छापेमारी की है. इसमें कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया और 150 से ज्यादा लोगों को अरेस्ट किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, मई में बालू के अवैध खनन के खिलाफ बिहार पुलिस ने 6 जिलों में 155 एफआईआर दर्ज की है. इस कार्रवाई में 160 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहींं 2.90 लाख घन फीट से ज्यादा बालू और 723 गाड़ियों को जब्त किया गया है. 

पटना रिंग रोड: सिक्स लेन ब्रिज के भूमि अधिग्रहण का नोटिफिकेशन जारी, इनको होगा लाभ

बिहार की राजधानी पटना समेत 5 जिलों में बालू अवैध खनन के खिलाफ मुख्य सचिव ने शुक्रवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंगि के जरिए समीक्षा बैठक की. बालू के अवैध खनन के खिलाफ हुई इस समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव ने जिलों के समाहर्ता और पुलिस अधिकारियों को बालू के अवैध उत्खनन और भंडारण पर प्रभावी रोक लगाने के निर्देश दिए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें