पटना: ATM काटकर चोरी और बाइक लूटपाट करने वाले गैंग का खुलासा, 6 बदमाश गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 11:20 PM IST
  • पटना पुलिस ने बाइक लूटने व एटीएम काटने वाले एक गैंग के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों के पास से एक पिस्टल, पांच गोलियां, छह मोबाइल, दो हथियार समेत कई अन्य सामान बरामद हुआ है. इन अपराधियों के बारे में गुप्त सूचना पाकर पुलिस ने इन्हें पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया से अरेस्ट किया है.
पटना पुलिस ने ATM काटकर चोरी करने वाले व बाइक लूटने वाले गैंग का किया खुलासा, 6 बदमाश अरेस्ट (प्रतीतात्मक तस्वीर)

पटना. पटना पुलिस ने बाइक लूटने एवं एटीएम मशीन काटकर चोरी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने इस गिरोह के छह अपराधियों को पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया से गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों के पास से पुलिस ने 7.5 एमएम की एक पिस्टल, पांच गोलियां, छह मोबाइल, दो धारदार हथियार, 26 सौ नगद रुपए, लूटी गई दो बाइक एवं इसके अलावा कई अन्य सामान भी बरामद किए गये हैं.

इन अपराधियों के बारे में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ये सभी आर-ब्लॉक दीघा सिक्सलेन पर लूटपाट करने वाले थे. जिसके लिए पाटलिपुत्र इंडस्टियल एरिया के पास सभी इकट्ठा होने वाले है. सूचना पाकर थानेदार एसके शाही ने छापेमारी की और इन अपराधियों को गिरफ्तार किया. इन अपराधियों में अनिल कुमार सहनी उर्फ विक्की (तरियानी, शिवहर), विकास कुमार गुप्ता (केवड़ी थाना, कुदरा रोहतास), अखिल कुमार (चुरु, राजस्थान), राहुल कुमार (वीरपुर, लखीसराय), आकाश झा (कटरा, मुजफ्फरपुर) और मोहित (पूर्वी पटेल नगर रोड नंबर 2) शामिल हैं.

नीतीश के मंत्री रामसूरत राय बोले- तेजस्वी माफी मांगें नहीं तो मानहानि केस करूंगा

अपराधियों से पूछताछ के बाद पुलिस को जानकारी मिली है कि राजस्थान के चुरु का निवासी अखिल कुमार यहाँ के स्थानीय युवकों के साथ मिलकर गैंग तैयार कर रहा था. गैंग के सभी लोगों को अखिल एटीएम काटने के लिए ट्रेनिंग देता था. अब पटना पुलिस अखिल के अपराधिक रिकॉर्ड को खंगालने के लिए राजस्थान पुलिस से संपर्क करेगी. पुलिस के अनुसार अगर यह गैंग पकड़ा नहीं जाता तो लगातार कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम देता.

बिहार: पंचायत चुनाव को हिंसा-मुक्त बनाने का लक्ष्य, पुलिस-प्रशासन ने की तैयारी

एसपीसिटी विनय तिवारी ने बताया कि इन अपराधियों से पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह कुछ माह पहले ही सक्रिय हुआ है. हालांकि पुलिस को अभी तक इनमें से किसी अपराधी के पूर्व में जेल जाने का रिकॉर्ड नहीं मिला है. लेकिन इस गैंग ने पहले भी कई जगह लूटपाट की है एवं एटीएम काटकर चोरी की है. पुलिस के अनुसार इन्हीं अपराधियों ने फरवरी में पाटलिपुत्र थाना इलाके में एटीएम काटने की भी कोशिश की थी.

फसल बुआई क्षेत्र को लेकर गड़बड़ी का मामला, अनियमितता की होगी जांच

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें