आतंकी अशरफ से बिहार पुलिस ATS टीम करेगी पूछताछ, करेंगे बिहार कनेक्शन का खुलासा

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 20th Oct 2021, 2:28 PM IST
  • बिहार पुलिस की ATS टीम के दो अफसर मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए. साल 2006 से भारत में रह रहे पाकिस्तान आतंकी अशरफ को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में अशरफ का कनेक्शन बिहार के किशनगंज से मिलने के बाद बिहार ATS के अफसरों को पूछताछ के लिए राजधानी भेजा गया है.
आतंकी अशरफ

पटना. पाकिस्तान आतंकी अशरफ उर्फ अली अहमद नूरी का बिहार कनेक्शन सामने आने के बाद मंगलवार को सूबे की पुलिस के ATS टीम के दो अफसरों को पूछताछ के लिए दिल्ली भेजा गया है. आतंकी अशरफ को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद स्पेशल टीम की तहकिकात में खुलासा हुआ कि पाकिस्तानी अशरफ का कनेक्शन बिहार के किशनगंज से है. इसे लेकर बिहार ATS के अफसर पूछताछ करेंगे ताकि उसके मददगारों तक जांच एजेंसियां आसानी से पहुंच सके. फिलहाल दिल्ली पुलिस आतंकी अशरफ को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस की पूछताछ से पता चला है कि 2006 के बाद से राजधानी दिल्ली, जम्मू-कश्मीर समेत देश के कई हिस्सों में हुए आतंकी घटनाओं में उसकी भी मौजूदगी रही है.

पूछताछ के लिए बिहार पुलिस ATS के दो अफसरों को भेजा गया दिल्ली

बिहार पुलिस की ATS टीम के दो अफसरों को आतंकी अशरफ से पूछताछ के लिए मंगलवार को दिल्ली भेजा गया. वहां पहुंच कर वे दोनों अफसर दिल्ली पुलिस की हिरासत में कैद आतंकी अशरफ से पूछताछ करेंगें. बताया जा रहा है अशरफ का कनेक्शन बिहार के किशनगंज से जुड़ने के कारण दिल्ली पुलिस और बिहार पुलिस के उच्च अधिकारियों के बीच बातचीत होने के बाद ATS टीम के दो अफसरों पूछताछ के लिए राजधानी दिल्ली भेजा गया है.

बिहार के किशनगंज से जुड़ा है और आतंकी असरफ का तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने 11 अक्टूबर को राजधानी के लक्ष्मीनगर इलाके से पाकिस्तानी अशरफ को गिरफ्तार किया था. उसके पास से स्पेशल सेल टीम के हाथ AK-47, हैंड ग्रेनेड और गोलियां लगी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी अशरफ मूलत: पाकिस्तान के पंजाब राज्य का रहने वाला है. वह साल 2006 से भारत में अवैध तरीके से रह रहा है. बताया जा रहा है कि वह पाकिस्तान से बांग्लादेश होते हुए बिहार के रास्ते राजस्थान के अजमेर गया और फिर वह वहां से राजधानी दिल्ली के लिए आ गया. उसने बिहार के किशनगंज से पहचान संबंधित जरूरी दस्तावेज भी बनवा रखा है. इन्हीं सब से जुड़ी जानकारी जुटाने के लिए बिहार पुलिस की ATS टीम राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हुई है.

कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए बिहार के मजदूर राजा और योगेंद्र के शव पटना पहुंचे

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले आतंकी अशरफ बिहार समेत देश के कई राज्यों में रह चुका है. इसके अलावा वह भारतीय पासपोर्ट की मदद से साउदी अरब और थाईलैंड जैसे विदेशी सरजमीं पर भी जा चुका है. हिरासत में आ जाने के बाद अब पुलिस विभाग अपने आला अफसरों की मदद से बिहार में वह कब आया और किन लोगों के संपर्क में रहा, इसकी पूछताछ कर रही है. अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह बिहार के किशनंगज जिले के अलावा किसी और जगह का रुख किया है या नहीं. इन्हीं सब बातों से संबंधित जानकारी जुटाने की कोशिश में पुलिस महकमा जुटा हुआ है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें